कानपुर में जवानों के लिए बनेंगे नाइट विजन उपकरण, फ्रांस की कंपनी से हुआ करार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में देश की सुरक्षा बलों के लिए नाइट विजन उपकरणों का निर्माण किया जाएगा. इसके लिए कानपुर की MKU और फ्रांस के थेल्स ग्रुप के बीच अनुबंध हुआ है. राज्य के सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग (MSME) मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने इस संबंध में जानकारी दी है. 

उत्तर प्रदेश के MSME मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि फ्रांस की बहुराष्ट्रीय कंपनी थेल्स ग्रुप, कानपुर की MKU के साथ मिलकर आर्म्ड फोर्सेज के लिए राज्य में ही 'नाइट विजन’ उपकरणों की मैन्युफैक्चरिंग करेगी. नाइट विजन उपकरण जवानों को रात के दौरान बॉर्डर पर गश्त करते वक़्त देखने में सहायता करते हैं. आधिकारिक बयान के अनुसार, यह परियोजना राज्य में तैयार किए जा रहे उत्तर प्रदेश रक्षा औद्योगिक गलियारे का हिस्सा होगी.

उत्तर प्रदेश के MSME मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने के पास निर्यात संवर्द्धन और निवेश संवर्द्धन विभाग का भी प्रभार है. एक न्यूज एजेंसी के अनुसार, सोमवार को उन्होंने नोएडा में थेल्स समूह की भारतीय यूनिट के कॉरपोरेट कार्यालय का शुभारंभ किया. इसके साथ ही सिद्धार्थ नाथ सिंह ने समूह से उत्तर प्रदेश में लड़ाकू विमान के कलपुर्जे बनाने में भी निवेश करने का अनुरोध किया और राज्य सरकार की ओर से हर सहायता का आश्वासन दिया. 

खंड अंतरराष्ट्रीय स्टॉक के साथ तकनीकी महिंद्रा पार्टनर्स ने की साझेदारी

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह करेंगे सुखजीत स्टार्च के मेगा फूड पार्क का उद्घाटन

शानदार उछाल के साथ बाजार हुआ शुरू

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -