एशियन एयरगन चैंपियनशिप: युवा निशानेबाज़ सौरभ चौधरी ने भारत को जिताया गोल्ड

Nov 09 2018 05:03 PM
एशियन एयरगन चैंपियनशिप: युवा निशानेबाज़ सौरभ चौधरी ने भारत को जिताया गोल्ड

कुवैत: भारत के युवा निशानेबाज सौरभ चौधरी ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए एशियन एयरगन चैंपियनशिप की 10 मीटर एयर पिस्टल में जूनियर स्पर्धा में गोल्ड मैडल जीत लिया है, जो व्यक्तिगत स्पर्धा में चार महीने में उनका चौथा स्वर्ण पदक रहा है. मेरठ के 16 साल के सौरभ ने अर्जुन सिंह चीमा और अनमोल जैन के साथ मिलकर कुल 1731 अंक के साथ टीम स्पर्धा में भी स्वर्ण पदक जीता है. उन्होंने आठ खिलाडि़यों के व्यक्तिगत फाइनल में 239.8 अंक हासिल करते हुए व्यक्तिगत स्वर्ण भी जीता.

भारत बनाम वेस्टइंडीज: तीसरे टी 20 के लिए तैयार चेन्नई स्टेडियम, लगेगा रनों का अम्बार

इस चैंपियनशिप में अर्जुन ने 237.7 अंक के साथ रजत पदक हासिल किया जबकि चीनी ताइपेके हुआंग वेई-ते (218 अंक) ने कांस्य पदक हासिल किया. अनमोल (195.1) चौथे स्थान पर रहे. उल्लेखनीय है कि सौरभ ने इससे पहले अगस्त में एशियन गेम्स में स्वर्ण जीतने के साथ विश्व निशानेबाजी चैंपियनशिप और पिछले महीने यूथ ओलंपिक खेलों में भी स्वर्ण पदक हासिल किया था. क्वालीफाइंग में भारतीयों का प्रदर्शन शानदार रहा. अर्जुन ने 60 शॉटों के बाद 578 का स्कोर कर पहला स्थान हासिल किया था, वहीं अनमोल (577 अंक) दूसरे जबकि सौरभ (576 अंक) ने तीसरे स्थान पर रहते हुए फाइनल में प्रवेश किया था. 

विजय दाहिया ने किया दावा, कहा भारतीय टीम को मिल गया धोनी का विकल्प

इसके अलावा यूथ ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता मनु भाकर ने भी 10 मीटर एयर पिस्टल फाइनल में व्यक्तिगत स्पर्धा में चौथे स्थान पर रहने के साथ पदक जीतने में नाकाम रही, उन्होंने 196.4 का स्कोर किया. उनके अलावा अभिज्ञा पाटिल भी आठ महिलाओं के फाइनल में पहुंची थी, लेकिन खराब प्रदर्शन के चलते वे सातवें स्थान पर पर ही पहुँच पाई.   

स्पोर्ट्स अपडेट:-

जूनियर विश्व चैम्पियनशिप: दक्षिण कोरिया से हारने के बाद भारत ने डेनमार्क पर दर्ज की जीत

चाइना ओपन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे सिंधु और श्रीकांत

महिला टी20 वर्ल्ड कप की हुई शुरूआत, भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला आज

?