जूनियर विश्व चैम्पियनशिप: दक्षिण कोरिया से हारने के बाद भारत ने डेनमार्क पर दर्ज की जीत

Nov 09 2018 03:36 PM
जूनियर विश्व चैम्पियनशिप: दक्षिण कोरिया से हारने के बाद भारत ने डेनमार्क पर दर्ज की जीत

मार्कहाम: भारतीय खिलाड़ियों का जलवा देश सहित विदेशों में भी देखने मिल रहा है। हाल में भारत के जूनियर बैडमिंटन खिलाड़ियों ने कनाडा में हुई विश्व जूनियर चैम्पियनशिप में शानदार शुरूआत करते हुए अपने शुरूआती दोनों मुकाबले जीत लिए है। जानकारी के अनुसार बता दें कि भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत करते हुए दोनों मुकाबलों को अपने नाम किया है। वहीं जूनियर विश्व चैम्पियनशिप में भारतीय टीम ने दक्षिण कोरिया से हुए मुकाबले में काफी संघर्ष किया है।

सीओए ने रवि शास्त्री को लगाई कड़ी फटकार, वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप 

जानकारी के अनुसार बता दें कि कनाडा में चल रही इस प्रतियोगिता में भारतीय टीम ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। इसकेे अलावा गुरुवार को खेले गए मैचों में एक जैसे ही परिणाम देखने मिले हैं। यहां बता दें कि भारतीय टीम ने जहां दक्षिण कोरिया के खिलाफ हार का सामना किया है तो वहीं दूसरी ओर टीम ने अपने दूसरे मुकाबले में डेनमार्क पर जीत हासिल की है। 

हिटमैन रोहित शर्मा ने बनाए दो और विश्व रिकॉर्ड, निकले कोहली से भी आगे

 

गौरतलब है कि बैडमिंटन में जूनियर खिलाड़ियों द्वारा अब तक काफी अच्छा प्रदर्शन किया गया है और टीम में पुरूष और महिला दोनों ही खिलाड़ी शामिल ​हैं। वहीं मिश्रित युगल वर्ग के पहले मैच में दक्षिण कोरिया की ना इयुन जेओंग और चांग वांग की जोड़ी ने तनीषा कास्ट्रो और ध्रुव कपिला की जोड़ी को 20-22, 21-14, 21-12 से मात दी। इसके अलावा लक्ष्य सेन ने पुरुष एकल वर्ग में दक्षिण कोरिया के जी हून चोई को 16-21, 21-18, 21-13 से हराकर स्कोर को बराबरी पर ला दिया। वहीं अंतिम मुकाबले में सृष्टि जुपुडी और श्रीकृष्ण साई कुमार ने मिश्रित युगल वर्ग में क्रिस्टिन बुस्क और रासमस एस्पर्सन की जोड़ी को 12-21, 21-17, 21-19 से मात देकर भारत को 3-2 से जीत दिलाई। 


खबरें और भी  

चाइना ओपन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे सिंधु और श्रीकांत

महिला टी20 वर्ल्ड कप की हुई शुरूआत, भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला आज

टी20 सीरीज के लिए आॅस्ट्रेलिया टीम की हुई घोषणा

 

?