विजय दाहिया ने किया दावा, कहा भारतीय टीम को मिल गया धोनी का विकल्प

Nov 09 2018 04:13 PM
विजय दाहिया ने किया दावा, कहा भारतीय टीम को मिल गया धोनी का विकल्प

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय टीम को जो सफलताएं दिलाई हैं, वो अपने आप में काबिले तारीफ है लेकिन अब धोनी का क्रिकेट करियर अंतिम पड़ाव पर है ऐसे में अब टीम में उनके ही जैसे किसी अन्य विकेटकीपर बल्लेबाज को शामिल करने की तलाश की जा रही है. हालांकि कई ऐसे नाम हैं जो टीम के लिए ये जिम्मेदारी संभाल सकते हैं लेकिन 21 वर्ष के ऋषभ पंत को धोनी का सर्वश्रेष्ठ विकल्प माना जा रहा है.

जूनियर विश्व चैम्पियनशिप: दक्षिण कोरिया से हारने के बाद भारत ने डेनमार्क पर दर्ज की जीत

उल्लेखनीय है कि धोनी ने 2014 में ही टेस्ट क्रिकेट से सन्यास ले लिया था और उसके बाद से क्रिकेट के इस प्रारूप में भारत के लिए विकेटकीपर की तलाश जारी है. रिद्धिमान साहा को धोनी की जगह टेस्ट टीम में लाया गया था, लेकिन जब साहा चोटिल हुए तो उनकी जगह दिनेश कार्तिक और पार्थिव पटेल को भी टीम में जगह दी गई, लेकिन दोनों कुछ ख़ास नहीं कर पाए.

चाइना ओपन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे सिंधु और श्रीकांत

अब भारत के पूर्व विकेटकीपर विजय दाहिया ने दवा किया है कि 21 वर्ष के ऋषभ पंत ही धोनी के सबसे बेहतरीन विकल्प साबित हो सकते हैं. दाहिया ने कहा कि भारतीय टीम जिस तरह का क्रिकेट खेल रही है ऐसे में वो ऐसे विकेटकीपर की तलाश में हैं जो बेहतर बल्लेबाज़ी भी करता हो. उन्होंने कहा कि पार्थिव पटेल को भी मौका मिला साथ ही दिनेश कार्तिक को भी देखा गया, लेकिन ऋषभ पंत ने टेस्ट में मिले मौके का जिस तरह से फायदा उठाया वो कमाल का था, उन्होंने कहा कि रिषभ पंत एक मैच विनर की तरह से बल्लेबाज़ी करते है. 

स्पोर्ट्स अपडेट:-

महिला टी20 वर्ल्ड कप की हुई शुरूआत, भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला आज

टी20 सीरीज के लिए आॅस्ट्रेलिया टीम की हुई घोषणा

सीओए ने रवि शास्त्री को लगाई कड़ी फटकार, वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

?