चाइना ओपन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे सिंधु और श्रीकांत

Nov 09 2018 02:02 PM
चाइना ओपन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे सिंधु और श्रीकांत

फुझोउ (चीन): भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी इस समय अपने शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। हाल में भारत की ओर से श्रीकांत, पीवी सिंधु और साइना ने फ्रेंच ओपन में भी अच्छा प्रदर्शन किया था। जानकारी के अनुसार बता दें कि पूर्व चैंपियन पीवी सिंधु और किदाम्बी श्रीकांत ने अपने शानदार खेल में जीत दर्ज करके गुरुवार को चाइना ओपन विश्व टूर सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। 

हिटमैन रोहित शर्मा ने बनाए दो और विश्व रिकॉर्ड, निकले कोहली से भी आगे

भारत की ओर से बैडमिंटन में नई नई उपलब्धियां हासिल करने वाले ये भारतीय खिलाड़ी अपने खेल की दम पर ही भारत का नाम विदेशों में भी आसमान पर ले जा रहे हैं। वहीं इस टूर्नामेंट में वर्ल्ड नंबर-9 श्रीकांत ने पुरुष एकल वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में इंडोनेशिया के टॉमी सुगियाटरे को मात दी है। श्रीकांत ने वर्ल्ड नंबर-10 सुगियाटरे को 45 मिनट तक चले मुकाबले में 10-21, 21-9, 21-9 से हराकर अंतिम आठ में प्रवेश कर लिया है। इसके अलावा ओलंपिक में रजत पदक विजेता पीवी सिंधु ने महिला एकल के दूसरे दौर में थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरंगफान को 21-12, 21-15 से हराया है। 

पाकिस्तान हॉकी में छाई पैसों की किल्लत, विश्वकप में खेलना हुआ मुश्किल

गौरतलब है कि भारतीय बैडमिंटन टीम में सिंधु और साइना ही अपने बेहतर खेल का प्रदर्शन कर रही हैं और पुरूष वर्ग में श्रीकांत ने भी अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है। यहां बता दें कि पिछले सत्र में मांसपेशियों में खिंचाव के कारण इस प्रतियोगिता में भाग नहीं ले पाने वाले श्रीकांत ने पुरूष एकल में 45 मिनट में जीत दर्ज की है। इसके अलावा श्रीकांत ने 2014 में चाइना ओपन का खिताब जीता था और उन्हें अब चीनी ताइपै के चोउ टियेन चेन का सामना करना है। 

खबरें और भी 

महिला टी20 वर्ल्ड कप की हुई शुरूआत, भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला आज

टी20 सीरीज के लिए आॅस्ट्रेलिया टीम की हुई घोषणा

सीओए ने रवि शास्त्री को लगाई कड़ी फटकार, वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

?