फाइजर-बायोटेक शॉट को रोल आउट करने वाला पहला देश बना सऊदी अरब
फाइजर-बायोटेक शॉट को रोल आउट करने वाला पहला देश बना सऊदी अरब
Share:

Pfizer-BioNTech शॉट को रोल आउट करने वाला सऊदी अरब पहला अरब देश बन रहा है। देश ने गुरुवार को एक COVID-19 वैक्सीन के साथ राज्य में लोगों को टीका लगाना शुरू किया। इसे बुधवार को वैक्सीन के दो शिपमेंट मिले हैं। स्वास्थ्य मंत्री तौफीक अल-रबिया टीका प्राप्त करने वाले पहले लोगों में से एक थे, जिन्होंने मीडिया के सामने टीका प्राप्त करने के लिए अपनी आस्तीन को घुमाया।

इस सप्ताह की शुरुआत में, स्वास्थ्य अधिकारियों ने नागरिकों और निवासियों से वैक्सीन प्राप्त करने के लिए पंजीकरण करने के लिए कहा, जो उन्होंने कहा कि देश में सभी को मुफ्त दिया जाएगा। महामारी की शुरुआत के बाद से 6,080 मौतों के साथ राज्य ने लगभग 360,000 मामलों में कोरोनोवायरस मामले की सूचना दी है। यद्यपि इसने कई महीने पहले प्रतिबंधों को उठाना शुरू कर दिया था, लेकिन देश ने अब तक संक्रमण की एक नई लहर से बचा है।

राबिया ने संवाददाताओं से कहा, रियाद में 550 से अधिक इनोक्यूलेशन स्टेशनों के साथ एक टीकाकरण केंद्र पर आज इस संकट से राहत की शुरुआत होती है। पिछले नौ महीनों के लिए, मैंने उत्सुकता से पंजीकृत मामलों की संख्या की निगरानी की। आगे उन्होंने कहा, लेकिन आज, मैं खुशी से टीकाकरण करने वालों की संख्या की निगरानी करूंगा। पूरे राज्य में टीकाकरण स्टेशन स्थापित किए जाएंगे। सऊदी अरब ने इस सप्ताह की शुरुआत में नागरिकों और निवासियों से इसके टीकाकरण कार्यक्रम के लिए साइन अप करने के लिए कहा। पहले चरण में सबसे अधिक बीमारी से पीड़ित लोग शामिल होंगे। दूसरे और तीसरे चरण में 50 से अधिक लोगों को लक्षित किया जाएगा, इससे पहले कि टीका व्यापक जनता के लिए उपलब्ध कराया जाए। चरण 1 रोल-आउट के भाग के रूप में नागरिकों और विदेशी निवासियों को गुरुवार की सुबह वैक्सीन प्राप्त करने के लिए कतारबद्ध किया गया था, जिसमें उन लोगों को शामिल किया गया है जो इस बीमारी के सबसे अधिक उजागर और असुरक्षित हैं।

अमेरिका के ट्रेजरी ने मुद्रा हेरफेर वॉचलिस्ट में जोड़ा इन देशों का नाम

अफगान- तालिबान प्रतिनिधियों ने पाकिस्तान के शीर्ष राजनयिकों से की मुलाकात

27 दिसंबर से पूरे यूरोप में शुरू होगा कोरोना टीकाकरण : जर्मन स्वास्थ्य मंत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -