27 दिसंबर से पूरे यूरोप में शुरू होगा कोरोना टीकाकरण : जर्मन स्वास्थ्य मंत्री
27 दिसंबर से पूरे यूरोप में शुरू होगा कोरोना टीकाकरण : जर्मन स्वास्थ्य मंत्री
Share:

सभी यूरोपीय संघ के सदस्य देशों ने 27 दिसंबर से कोरोना के खिलाफ टीकाकरण शुरू करने की योजना बनाई है, जर्मन स्वास्थ्य मंत्री जेन्स स्पैन ने गुरुवार को कहा।

जर्मनी में, हम शुरू करेंगे, अगर मंजूरी 27 दिसंबर को मिलती है, तो यूरोपीय संघ के अन्य देश 27 दिसंबर से शुरू करना चाहते हैं और शुरू करना चाहते हैं" उन्होंने जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल और वैक्सीन मेकर बायोटेक के अधिकारियों के साथ ऑनलाइन बैठक से पहले कहा, यूरोपीय संघ के अन्य देश शुरू करने में सक्षम होना चाहते हैं और 27 दिसंबर से शुरू करना चाहते हैं। यूरोपीय संघ के एक सदस्य के रूप में, जर्मनी, कुल मिलाकर, यूरोपीय दवाओं एजेंसी (EMA) के लिए इंतजार करने के लिए टीका को मंजूरी के लिए बाध्य है। ईएमए को 21 दिसंबर को घोषणा करने की उम्मीद है।

यूरोपीय संघ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को कहा कि ब्लाक वैक्सीन के लिए अपनी अंतिम मंजूरी दे सकता है, जिसे 23 दिसंबर को फाइजर और उसके पार्टनर बायोटेक द्वारा विकसित किया गया था। तथ्य यह है कि, इस असाधारण वैश्विक स्थिति में, इस तरह एक एमआरएनए टीका आ रहा है। बाजार इतनी तेजी से शोधकर्ताओं की अद्भुत व्यक्तिगत उपलब्धि और हमारे दृष्टिकोण का नतीजा है। हम विज्ञान में विश्वास करते हैं, हम विज्ञान का समर्थन करते हैं।

फिजी ने प्राकृतिक आपदा की स्थिति को शक्तिशाली चक्रवात के रूप में किया घोषित

राष्ट्रपति और वीपी ने अमेरिकियों से घर पर रहने का किया आग्रह

अमेरिका में 1.64 मिलियन बच्चों को हुआ कोरोना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -