पाकिस्तानी सेनाध्यक्ष बाजवा का हुआ अपमान, ​नहीं मिले क्राउन प्रिंस
पाकिस्तानी सेनाध्यक्ष बाजवा का हुआ अपमान, ​नहीं मिले क्राउन प्रिंस
Share:

पाक का एक बार फिर सऊदी अरब ने तिरस्कार किया है. दरअसल, पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी की बयानबाजी से खफा सऊदी अरब को मनाने के लिए सेना अध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा स्वंय सोमवार रियाद पहुंचे है. उनके सऊदी पहुंचने के पश्चात उन्हे भी भाव नहीं दिया गया. पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, बाजवा के हरसंभव कोशिश के बावजूद क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने उन्हें मिलने का वक्त नहीं दिया.

आज से पहले कभी नहीं देखा होगा आपने ऐसा हाईवे

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बाजवा के साथ पाक की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के प्रमुख जनरल फैज हमीद भी पहुंचे थे. बाजवा की भेट सऊदी अरब के रक्षा राज्य मंत्री खालिद बिन सलमान और सऊदी अरब के सेना अध्यक्ष जनरल फयाद बिन अहमिद अल रुआइलि से हुई, किन्तु वे क्राउन प्रिंस से वक्त लेने में विफल रहे. 

पाक में कोरोना ने उगला जहर, लगातार बढ़ रहा मौत का आंकड़ा

दोनों मुल्को में दशकों पुरानी मित्रता ने उस वक्त कड़वाहट पैदा हो गई थी, जब पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कश्मीर के मामले पर भारत के विरूध्द उसका साथ नहीं देने के मामले में सऊदी को चेतावनी दे डाली. भारत की तरफ से जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटाए जाने की पहली वर्षगांठ के अवसर पर कुरैशी ने एक टीवी इंटरव्यू में सऊदी पर निशाना साधा था. कुरैशी ने सऊदी अरब के नेतृत्व वाले संगठन 'इस्लामिक सहयोग संगठन' (ओआईसी) को सख्त चेतावनी दी थी. कुरैशी ने बताया था, यदि आप इसमें हस्तक्षेप नहीं कर सकते हैं, तो मैं पीएम इमरान खान के नेतृत्व में उन इस्लामिक देशों की मीटिंग बुलाने के लिए मजबूर हो जाऊंगा जो कश्मीर के मामले पर हमारे साथ खड़े होने के लिए तैयार हैं.  

विनेश फोगाट से नाराज हुआ डब्ल्यूएफआई, ये है मामला

विद्रोह की आलोचना के उपरांत माली के सुरक्षाबल ने चुनाव का किया वादा

कोरोना के मिले नए लक्षण, अब सूंघने के साथ स्वाद चखने में हो सकती है समस्या

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -