सऊदी अरब के स्वास्थ्य विभाग ने कोविड-19 के प्रसार को रोकने के उपायों की सिफारिश की
सऊदी अरब के स्वास्थ्य विभाग ने कोविड-19 के प्रसार को रोकने के उपायों की सिफारिश की
Share:

सऊदी अरब के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कोविड-19 के प्रसार को रोकने के उपायों की सिफारिश की है। प्रतिबंध नागरिकों, राजनयिकों, स्वास्थ्य कर्मियों और उनके परिवारों पर लागू नहीं होता है। इसके हिस्से के रूप में, सऊदी अरब ने 23 जून को कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए 20 देशों के प्रवासियों के किंगडम की यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया। यात्रा कथित तौर पर संयुक्त अरब अमीरात, मिस्र, लेबनान और तुर्की के साथ-साथ अमेरिका, ब्रिटेन, जर्मनी, फ्रांस, इटली, आयरलैंड, पुर्तगाल, स्विट्जरलैंड, स्वीडन, ब्राजील, अर्जेंटीना, दक्षिण अफ्रीका, भारत, इंडोनेशिया, पाकिस्तान से प्रतिबंधित होगी।

यह प्रतिबंध उन यात्रियों पर भी लागू होता है, जिन्होंने राज्य की योजनाबद्ध यात्रा से पहले 14 दिनों में 20 में से किसी भी देश से होकर यात्रा की थी। कई यात्री दुबई को उन देशों से ट्रांजिट हब के रूप में इस्तेमाल कर रहे थे जहां सऊदी अरब के लिए सीधी उड़ानें नहीं हैं, एक विकल्प जो अब उपलब्ध नहीं है। पहली बार इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और ब्राजील में पाए गए मूल कोरोनावायरस में भिन्नता से जुड़े कोविड-19 के मामलों में वैश्विक उछाल के बीच नई कार्रवाई आई है, और यह डर है कि दुनिया भर में टीके लगाए जा रहे हैं, उनके खिलाफ कम प्रभावी हो सकते हैं।

किंगडम में स्वास्थ्य अधिकारियों ने इस सप्ताह चेतावनी दी थी कि अगर जनता सामाजिक गड़बड़ी और बड़े समारोहों पर प्रतिबंध लगाने के नियमों की धज्जियां उड़ाती रही तो वायरस के प्रसार को रोकने के लिए कड़े कदम उठाने होंगे। सऊदी अरब ने बुधवार को कोविड-19 के 310 नए मामले दर्ज किए, जो एक महीने पहले की संख्या का लगभग चार गुना है।

पीएम मोदी के नाम पर हो रही ‘The New York Times’ में पत्रकारों की भर्ती, देखें ये विज्ञापन

मीरा राजपूत की तस्वीर देख नाराज हुए देवर ईशान खट्टर, जानिए क्या है वजह?

फिर विवादों में घिरी राफेल डील, फ्रांस ने 'घोटाले' जांच के लिए नियुक्त किया जज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -