पीएम मोदी के नाम पर हो रही ‘The New York Times’ में पत्रकारों की भर्ती, देखें ये विज्ञापन
पीएम मोदी के नाम पर हो रही ‘The New York Times’ में पत्रकारों की भर्ती, देखें ये विज्ञापन
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी अखबार ‘The New York Times’ ने कहा है कि भारत में वर्तमान पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली NDA सरकार की नीतियां बोलने की आजादी पर गंभीर सवाल खड़े कर रही है। अख़बार की तरफ से यह टिप्पणी पत्रकारों की भर्ती के विज्ञापन से संबंधित ब्यौरे में की गई है। प्रोफेश्नल नेटवर्किंग साइट ‘लिंक्डइन’ पर NYT के हैंडल से साउथ एशिया बिजनेस कॉरसपॉन्डेंट (नई दिल्ली में) के लिए विज्ञापन निकाला गया। जॉब डिस्क्रिप्शन वाले सेक्शन में कहा गया कि, “भारत जल्द ही जनसंख्या के मामले में चीन को भी पछाड़ देगा।” 

आगे उसमे लिखा है कि, 'घरेलू स्तर पर, भारत, वर्ग और धन असमानता के कठिन सवालों का सामना कर रहे लोगों और भाषाओं का एक पिघलने वाला बर्तन है। इसमें अमेज़ॅन, वॉलमार्ट और अन्य प्रमुख अंतर्राष्ट्रीय कंपनियों द्वारा प्रतिष्ठित एक शिक्षित और महत्वाकांक्षी मध्यम वर्ग है। भारत के बिजनेस टायकून के एक नए वर्ग ने वॉल स्ट्रीट और लंदन में दर्शकों का दिल जीता है। फिर भी भारत में करोड़ों लोग अपने बच्चों के बेहतर जीवन के लिए संघर्ष कर रहे हैं और भारत की तेजी से बढ़ती इकॉनमी ठप होने के संकेत दे रही है।'

विज्ञापन में यह भी कहा गया है कि, “भारत का भविष्य अब चौराहे पर खड़ा है। मोदी, देश की हिंदू बहुसंख्यक आबादी पर केंद्रित एक आत्मनिर्भर, बाहुबली राष्ट्रवाद की वकालत कर रहे हैं। यह नजरिया उन्हें आधुनिक भारत के संस्थापकों के अंतर-धार्मिक, बहुसांस्कृतिक लक्ष्यों के साथ खड़ा करता है। ऑनलाइन भाषण और मीडिया प्रवचन को दबाने से संबंधत सरकार की बढ़ते कोशिशों ने मुक्त भाषण के साथ सुरक्षा और गोपनीयता के मुद्दों को संतुलित करने के बारे में बड़े सवाल उठाए हैं। प्रौद्योगिकी एक मदद के साथ एक बाधा दोनों ही है।”

दुनियाभर को प्लास्टिक और प्रदुषण से मुक्त रखने के लिए मनाया जाता है प्लास्टिक दिवस

कोरोना से लड़ने के लिए आखिर भारत को क्या करना चाहिए? लांसेट ने सरकार को दिए ये सुझाव

दरभंगा ब्लास्ट: 7 दिन तक NIA की रिमांड पर रहेंगे आतंकी नसीर और इमरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -