वित्तीय संकट से जूझ रहे पाकिस्तान की मदद करेगा सऊदी अरब, 10 अरब यूएस डॉलर करेगा निवेश

Feb 10 2019 08:41 PM
वित्तीय संकट से जूझ रहे पाकिस्तान की मदद करेगा सऊदी अरब, 10 अरब यूएस डॉलर करेगा निवेश

अबू धाबी : नकदी के संकट से बुरी तरह जूझ रहे पाकिस्तान को देने के लिए सऊदी अरब एक बड़ा निवेश पैकेज की तैयारी कर रहा है। विश्लेषकों का कहना है कि सऊदी अरब की यह पहल उसके मुस्लिम सहयोगी देश के लिए राहत भरा रहेगी। ऐसा बताया जा रहा है कि इस निवेश में अरब सागर में रणनीतिक तौर से अहम् ग्वादर बंदरगाह में 10 अरब यूएस डॉलर की रिफाइनरी और तेल परिसर में होने वाला निवेश शामिल है। 

इस साल के अंत तक फिर वापसी कर सकती हैं सानिया मिर्जा

उल्लेखनीय है की यह भारत-ईरान के चाबहार बंदरगाह से अधिक दूर नहीं है। सऊदी अरब के सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन इस्लाम जल्द ही इस्लामाबाद के दौरे पर जाने वाले हैं। हालांकि उन्होंने तारीख के बारे में कुछ नहीं बताया है। किन्तु अगर मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जानकारी मिली है कि इस यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच कई निवेश समझौतों पर साइन होंगे।

इथोपिया का सैन्य हेलीकाप्टर हुआ दुर्घटनाग्रस्त, 3 की मौत 10 घायल

आपको बता दें कि इस समय पाकिस्तान खतरनाक वित्तीय संकट से जूझ रहा है, वहीं इससे उबरने के लिए पाकिस्तान लगातार कर्ज ले रहा है, जिससे उसकी समस्या तो ख़त्म नहीं हो रही है, लेकिन पाकिस्तान कर्ज के दलदल में जरूर फंसता जा रहा है। वर्तमान में भी पाकिस्तान पर अमेरिका, चीन, सऊदी अरब सहित कई देशों का अरबों डॉलर का कर्जा है।

खबरें और भी:-

बसंत पंचमी: पश्चिम बंगाल में बन रही विश्व की सबसे ऊँची सरस्वती प्रतिमा, जानिए इसकी विशेषता

भारतीय महिलाओं की आर्थिक मजबूती के लिए काम करेगा ट्रम्प प्रशासन, बंगाल से होगी शुरुआत

भारत को करारा झटका दे सकता है अमेरिका, छीन सकता है 1970 से मिल रही सुविधा