सऊदी वायु सेना ने अमेरिका और पाकिस्तानी सेनाओं के साथ संयुक्त सैन्य अभ्यास में लिया भाग
सऊदी वायु सेना ने अमेरिका और पाकिस्तानी सेनाओं के साथ संयुक्त सैन्य अभ्यास में लिया भाग
Share:

सऊदी रक्षा मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि रॉयल सऊदी वायु सेना और उनके अमेरिकी और पाकिस्तानी समकक्षों ने पंजाब प्रांत के मुशाफ एयर बेस पर एक संयुक्त सैन्य अभ्यास शुरू किया है। रॉयल सऊदी एयरफोर्स टॉरनेडो लड़ाकू विमानों की संख्या में भाग ले रहे हैं, साथ में उनकी वायु, तकनीकी और सहायक चालक दल। इसमें भाग लेने वाले RSAF बलों के कमांडिंग ऑपरेशन अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल हमद अल-हज्जरी ने कहा कि प्रशिक्षण सॉर्ट और काउंटर ऑपरेशंस की योजना और कार्यान्वयन और कई युद्ध परिदृश्यों में रक्षात्मक और आक्रामक प्रशिक्षण शामिल है। 

उन्होंने कहा कि इसमें वातावरण में वायु संचालन के लिए प्रशिक्षण भी शामिल है जो किंगडम से भिन्न है। द अरब न्यूज ने बताया कि इक्के मीट 2021 युद्धाभ्यास 29 मार्च को पाकिस्तान में मेजर जनरल अवध अल-जहरानी, सऊदी सैन्य अताशे और वायु सेना प्रमुख (संचालन) वाइस मार्शल वक्फ सुलेहरी की उपस्थिति में शुरू किया गया था। 

आपूर्ति और प्रावधान के कमांडर कैप्टन अब्दुलरहमान अल-ओमारी ने कहा कि विभिन्न वातावरणों में काम करके, तकनीकी कर्मचारी उच्चतम गुणवत्ता मानकों को बनाए रखने, लैस करने और बांटने में सक्षम हैं और परिचालन जरूरतों को पूरा करने और लड़ाकू क्षमता बढ़ाने के लिए आवश्यक सभी सुरक्षा प्रक्रियाओं का पालन करते हैं। यह अभ्यास, जो 10 अप्रैल तक जारी है, का उद्देश्य नियोजन के क्षेत्र में अनुभव और विशेषज्ञता का आदान-प्रदान करना है, और युद्ध और हवाई अभियानों का समर्थन करना है।

बिडेन ने भारतीय अमेरिकी रूपा रंगा पुट्टागुंटा को वाशिंगटन न्यायाधीश के रूप में नामित किया

फ्रांस, जर्मनी के नेताओं से चर्चा के लिए व्लादिमीर पुतिन ने आयोजित किया वीडियो-सम्मेलन

भारत के साथ व्यापार शुरू कर सकता है पाक, कैबिनेट मीटिंग में होगा फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -