फ्रांस, जर्मनी के नेताओं से चर्चा के लिए व्लादिमीर पुतिन ने आयोजित किया वीडियो-सम्मेलन
फ्रांस, जर्मनी के नेताओं से चर्चा के लिए व्लादिमीर पुतिन ने आयोजित किया वीडियो-सम्मेलन
Share:

मास्को: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन और जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल ने सहयोग और अंतर्राष्ट्रीय मामलों पर चर्चा करने के लिए मंगलवार को एक वीडियो-सम्मेलन आयोजित किया, क्रेमलिन ने एक बयान में कहा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यूरोपीय संघ में रूसी वैक्सीन स्पुतनिक वी के पंजीकरण, उपयोग और उत्पादन की संभावना सहित कोरोनोवायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में प्रयासों में शामिल होने पर तीनों ने विशेष ध्यान दिया। बेलारूस में स्थिति पर चर्चा करते हुए, पुतिन ने एक संप्रभु राज्य के आंतरिक मामलों में बाहरी हस्तक्षेप की अक्षमता पर जोर दिया। 

पुतिन ने यूरोपीय संघ के साथ सामान्य, प्रतिशोधी बातचीत को बहाल करने के लिए रूस की तत्परता को दोहराया, अगर ब्लॉक पारस्परिक हित दिखाता है। जैसा कि यूक्रेन में स्थिति के लिए, पुतिन ने कीव से डोनबास के साथ सीधे संवाद स्थापित करने और क्षेत्र की विशेष स्थिति के बारे में कानूनी मुद्दों को निपटाने पर समझौतों को पूरा करने का आग्रह किया। रूसी पक्ष ने डोनबास विद्रोहियों और यूक्रेनी सरकारी बलों के बीच सशस्त्र टकराव के बढ़ने पर "गंभीर चिंताओं" को आवाज दी, जो कीव द्वारा "उकसाया गया" था। 

क्रेमलिन के अनुसार, तीनों नेताओं ने ईरान परमाणु समझौते को संरक्षित करने और लागू करने और इस दिशा में और समन्वयकारी कदमों के लिए समर्थन व्यक्त किया। पुतिन ने मर्केल और मैक्रॉन को रूसी विपक्षी नेता अलेक्सी नवालनी का मामला समझाया। उन्होंने सीरिया और लीबिया की स्थितियों पर भी चर्चा की।

भारत के साथ व्यापार शुरू कर सकता है पाक, कैबिनेट मीटिंग में होगा फैसला

किम जोंग की बहन ने दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति को कहा 'तोता', जानिए क्या है मामला

ISSF विश्व कप- भारत की महिला ट्रैप टीम ने जीता स्वर्ण पदक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -