बिडेन ने भारतीय अमेरिकी रूपा रंगा पुट्टागुंटा को वाशिंगटन न्यायाधीश के रूप में नामित किया
बिडेन ने भारतीय अमेरिकी रूपा रंगा पुट्टागुंटा को वाशिंगटन न्यायाधीश के रूप में नामित किया
Share:

न्यूयार्क: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने अपने पूर्ववर्ती डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा किए गए एक और नामांकन को वापस लेने के बाद एक भारतीय अमेरिकी को देश की राजधानी की स्थानीय अदालत प्रणाली में न्यायाधीश के रूप में नामित किया है। मंगलवार को व्हाइट हाउस ने घोषणा की कि बिडेन रूपा रंगा पुटगुंट्टा को कोलंबिया जिले के सुपीरियर कोर्ट के न्यायाधीश के रूप में नामित कर रहे हैं, जो वाशिंगटन के लिए एक स्थानीय अदालत है। पिछले महीने, उन्होंने विजय शंकर का नामांकन एक उच्च स्थानीय अदालत, कोलंबिया कोर्ट ऑफ अपील के जिला में वापस ले लिया, कि ट्रम्प ने जनवरी में अंतिम मिनट की नियुक्तियों में से एक के रूप में अपने कार्यकाल को समाप्त होने से पहले बनाया था।

शंकर को अपनी नियुक्ति के लिए सीनेट की पुष्टि की आवश्यकता थी, जिसे वे डेमोक्रेट्स के नियंत्रण के साथ प्राप्त नहीं कर सकते थे। पुट्टागुंटा अब कोलंबिया रेंटल हाउसिंग कमीशन के जिला के लिए एक प्रशासनिक न्यायाधीश है जो मकान मालिक-किरायेदार मुद्दों और किराये के आवास नियमों से निपटता है। उसने पहले व्हाइट हाउस के अनुसार आपराधिक मामलों में गरीबों का प्रतिनिधित्व किया था और घरेलू शोषण के पीड़ितों के साथ काम किया था। इस बीच, बिडेन ने एक पाकिस्तानी अमेरिकी, जाहिद एन कुरैशी को संघीय न्यायाधीश नियुक्त किया है।

यदि वह सीनेट द्वारा पुष्टि की जाती तो वह देश का पहला मुस्लिम संघीय न्यायाधीश बन जाता। इसके अलावा, एक अन्य मुस्लिम, आबिद कुरैशी को 2016 में पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा एक संघीय न्यायाधीश के रूप में नामित किया गया था, लेकिन ट्रम्प के पद ग्रहण करने से पहले सीनेट ने उनके नामांकन पर कार्रवाई नहीं की और यह चूक हो गई। संघीय न्यायिकता कुरैशी के लिए एक उत्थान होगा जो अब न्यू जर्सी में एक संघीय मजिस्ट्रेट न्यायाधीश है।

फ्रांस, जर्मनी के नेताओं से चर्चा के लिए व्लादिमीर पुतिन ने आयोजित किया वीडियो-सम्मेलन

भारत के साथ व्यापार शुरू कर सकता है पाक, कैबिनेट मीटिंग में होगा फैसला

किम जोंग की बहन ने दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति को कहा 'तोता', जानिए क्या है मामला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -