अब पूरे देश में महज 1 रुपए में मिलेगा सेनेटरी पैड, पीएम मोदी ने किया था ऐलान
अब पूरे देश में महज 1 रुपए में मिलेगा सेनेटरी पैड, पीएम मोदी ने किया था ऐलान
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा ऐलान किए जाने के बाद, अब देश में आज से सभी जन औषधि केंद्र पर सैनेटरी पैड महज 1 रुपए में उपलब्ध होगा. 15 अगस्त को अपने भाषण के दौरान पीएम मोदी ने घोषणा की थी कि अब भारत में महिलाओं को सैनेटरी नैपकिंस 2.50 की जगह 1 रुपए में मुहैया कराया जायेगा.  

पीएम मोदी की घोषणा के बाद अब महिलाओं के स्वास्थ्य के मद्देनज़र केंद्र सरकार ने अपने सभी जन औषधि केंद्रों में सैनेटरी नैपकिंस की कीमत 1 रुपए कर दी है. आज से सभी जन औषिधि केंद्रों पर महज 1 रुपये में सैनेटरी नैपकिंस उपलब्ध होंगे. अब तक 'सुविधा' के नाम से जन औषिधि केंद्रों में ये बायोडिग्रेडेबल नैपकिन्स' 2.50 रुपए के हिसाब से बिकते थे, अब इनकी कीमत घटा कर 1 रुपया कर दी गई है. अभी तक जो 4 नैपकिन्स का बड़ा पैकेट 10 रुपये में बिकता था, वो अब इसको महज 4 रुपये में महिलाओं को मुहैया कराया जाएगा.

आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने 15 अगस्त के अपने भाषण में सैनेटरी नैपकिन्स 1 रुपये में मुहैया कराने का ऐलान किया था. इस से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 2019 के अपने 'घोषणापत्र' में भी इसका वादा किया था, जिसको सरकार अब पूरा कर रही है .

मुकेश अंबानी ने खरीदी नई बुलेटप्रूफ कार, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

अमेरिका में 'बैन' होने का डर, TikTok के सीईओ केविन मेयर ने दिया इस्तीफा

210 रुपए सस्ता हुआ सोना, चांदी में 1000 रुपए की गिरावट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -