अमेरिका में 'बैन' होने का डर, TikTok के सीईओ केविन मेयर ने दिया इस्तीफा
अमेरिका में 'बैन' होने का डर, TikTok के सीईओ केविन मेयर ने दिया इस्तीफा
Share:

नई दिल्ली: टिकटॉक के CEO केविन मेयर (Kevin Mayer) ने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया है. एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले कुछ सप्ताह से अमेरिका में TikTok पर प्रतिबन्ध लगाने संबंधी चर्चा चल रही है. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ये स्पष्ट कर चुके हैं या तो कंपनी अपना अमेरिकी कारोबार बेचे या ऐप पर प्रतिबन्ध लगाया जाएगा. 

उल्लेखनीय है कि केविन मेयर को चार माह पूर्व ही TikTok का CEO बनाया गया था. इससे पहले वो Disney में टॉप एग्जिक्यूटिव थे. केविन मेयर ने कहा कि, ‘पिछले कुछ सप्ताह में पॉलिटिकल इन्वॉयरमेंट बहुत बदल चुका है. जो बदलाव करने थे मैंने किए हैं जिसकी आवश्यकता थी, और जिसके लिए मुझे ग्लोबल रोल में रखा गया था’। TikTok के एक प्रवक्ता ने कहा है कि कंपनी केविन मेयर के फ़ैसला का आदर करती है. कंपनी की ओर से भी ये कहा गया है कि बीते कुछ महीनों में पॉलिटिकल डायनैमिक्स बदले हैं. 

पिछले कुछ महीनों से अमेरिका में निरंतर टिक टॉक ऐप पर बैन होने का खतरा मंडरा रहा है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने हाल ही में कहा है कि 90 दिनों के भीतर कंपनी अपने अमेरिका कारोबार बेच दे. यदि 90 दिनों के भीतर इसे नहीं बेचा गया तो ऐप प्रतिबंधित हो जाएगा. हालांकि हाल ही में TikTok ने ये भी कन्फर्म किया है कि कंपनी डोनाल्ड ट्रम्प के इस ऑर्डर को चैलेंज करेगी और उन पर केस करेगी.

210 रुपए सस्ता हुआ सोना, चांदी में 1000 रुपए की गिरावट

GST काउंसिल की बैठक से पहले शेयर बाजार में बहार, सेंसेक्स 39000 के पार

पेट्रोल की कीमतों ने फिर दिया झटका, डीज़ल में राहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -