कोरोना नियमों में छूट देने के नाम पर रिश्वत मांग रहा था सफाई निरीक्षक, हुआ गिरफ्तार
कोरोना नियमों में छूट देने के नाम पर रिश्वत मांग रहा था सफाई निरीक्षक, हुआ गिरफ्तार
Share:

जयपुर: कोरोना महामारी की रफ़्तार तेज होती जा रही है. बढ़ते कोरोना के बीच सरकारें सख्ती बरत रही हैं. सरकार की मंशा सख्ती बरतकर कोरोना की कड़ी तोड़ने की है, मगर इसे जमीन पर लागू कराने की जिम्मेदारी जिनकी है, वे ही नियमों की धज्जियाँ उड़ा रहे हैं. दरअसल, जोधपुर में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने मैरिज गार्डन संचालक से रिश्वत लेते हुए नगर निगम (दक्षिण) के सफाई निरीक्षक को अरेस्ट किया है.

ACB ने गुरुवार को जोधपुर में एक मैरिज गार्डन संचालक की शिकायत पर एक्शन लेते हुए जोधपुर नगर निगम (दक्षिण) के सफाई निरीक्षक को छह हजार रुपये रिश्वत लेते पकड़ा है. वहीं, ASP भोपाल सिंह के अनुसार, मैरिज गार्डन संचालक ओम सिंह ने ACB को प्रार्थना पत्र दिया था. मैरिज गार्डन संचालक ओम सिंह की शिकायत के अनुसार, नगर निगम का सफाई निरीक्षक सुरेंद्र बारासा मैरिज गार्डन में होने वाली प्रत्येक शादी के लिए 10 हजार रुपये की घूस मांग रहा है.

ओम सिंह ने अपनी शिकायत में आरोप लगाते हुए कहा था कि सफाई निरीक्षक ने उनसे कहा है यह राशि देने पर कोरोना की गाइडलाइंस का पालन करने को लेकर कोई बाधा नहीं डालेंगे. नहीं देने पर वे मैरिज गार्डन सीज करने की धमकी दे रहे हैं. मैरिज गार्डन में 25 अप्रैल को हुई शादी के लिए सफाई निरीक्षक ने 10 हजार रुपये देने की रिश्वत मांगी, तो संचालक ने ACB में शिकायत कर दी. उसके सत्यापन में सफाई निरीक्षक ने 8 हजार रुपये की मांग की और 2 हजार रुपए ले भी लिए थे. ओम सिंह को गुरुवार के दिन छह हजार रुपये और देने थे. सफाई निरीक्षक जब 6 हजार रुपये लेने पहुंचा तो एसीबी ने उसे रिश्वत लेते रंगे हाथों धर दबोचा. 

दिल्ली कांग्रेस ने की राष्ट्रीय राजधानी में राष्ट्रपति शासन की मांग

मानवता की सेवा, 10वीं कक्षा की छात्राओं ने जुटाए 2 लाख रुपए, गऱीबों में बांटे ऑक्सीमीटर

एडीपी रिसर्च इंस्टीट्यूट का दावा, कहा- "भारत में लगभग 95 प्रतिशत श्रमिकों..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -