मानवता की सेवा, 10वीं कक्षा की छात्राओं ने जुटाए 2 लाख रुपए, गऱीबों में बांटे ऑक्सीमीटर
मानवता की सेवा, 10वीं कक्षा की छात्राओं ने जुटाए 2 लाख रुपए, गऱीबों में बांटे ऑक्सीमीटर
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के ग्रीनवुड हाई इंटरनेशनल स्कूल की दो छात्राओं ने गरीब लोगों में ऑक्सीमीटर वितरित करने के लिए चंदा इकट्ठा किया. 24 घंटे में ही दोनों ने 2 लाख रुपए जमा कर लिए. इसके बाद ऑक्सीमीटर निर्मित करने वाली एक कंपनी से संपर्क किया. वहां से 200 ऑक्सीमीटर खरीदे, जिसके बाद इन ऑक्सीमीटरों को गरीब परिवारों तक पहुंचाने के लिए समाज सेवा में जुटी एक संस्था से संपर्क किया.

छात्राओं द्वारा किए गए इस काम को लेकर स्कूल प्रशासन ने भी तारीफ की है. फंड से खरीदे गए ऑक्सीमीटर को गरीब परिवारों में बांटने के लिए संपर्क नाम के NGO से संपर्क किया गया. संपर्क NGO वंचित लोगों के कल्याण के लिए कार्य करता है. बता दें कि स्नेहा राघवन और श्लोका अशोक बेंगलुरु के ग्रीनवुड हाई इंटरनेशनल स्कूल में 10वीं कक्षा की छात्राएं हैं. 

स्कूल की तरफ से भी एक ट्वीट में दोनों छात्राओं को शाबाशी दी गई. ट्वीट में कहा गया है कि 'स्नेहा और श्लोका ने झुग्गी- झोपड़ियों में रहने वाले परिवारों की 200 ऑक्सीमीटर से सहायता की. एक दिन में 2 लाख रुपए का फंड जमा कर ऑक्सीमीटर्स को वितरित करने के लिए संपर्क एनजीओ को सौंपा गया.' दोनों छात्राओं द्वारा किए गए इस कार्य के लिए चारों तरफ उनकी तारीफ हो रही है.

एडीपी रिसर्च इंस्टीट्यूट का दावा, कहा- "भारत में लगभग 95 प्रतिशत श्रमिकों..."

पूंजी बाजार नियामक सेबी ने नए मानदंड किए अधिसूचित

अप्रैल-जून तिमाही 2021 में भारत में उपभोक्ता सोने की मांग में आई गिरावट: रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -