भेल कंपनी को हुआ घाटा, कर्मचारियों की वेतन और बोनस पर भी आया संकट
भेल कंपनी को हुआ घाटा, कर्मचारियों की वेतन और बोनस पर भी आया संकट
Share:

भोपाल : लॉकडाउन के चलते सभी को आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में देश की महारत्न कंपनी भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (भेल) को 1532.18 करोड़ रुपये का घाटा होने से अब कर्मचारियों के पीपी व दीवाली बोनस पर संकट छा सकता है. कोरोना संक्रमण के वजह से हुए लॉकडाउन में कारखाना बंद रहने पर भेल कॉर्पोरेट स्तर पर कर्मचारियों के पर्क में पहले से ही 50 प्रतिशत की कटौती कर दी थी. लेकिन इससे भेल कर्मचारियों की 12 हजार रुपये तक वेतन में कटौती हो गई थी. अब घाटा होने से बोनस मिलने पर भी संकट आ गया है.

दरअसल, भेल भोपाल यूनिट में 5200 अधिकारी व कर्मचारी काम करते हैं. 4000 कर्मचारियों को हर साल उत्पादन लक्ष्य पूरा होने पर मई से सितंबर के बीच में पीपी बोनस मिलता था. इसके बाद दीवाली बोनस दिया जाता था. इस बार कोरोना संक्रमण के वजह से भेल प्रबंधन ने कैंटीनों की सबसिडी बंद कर दी है. भेल टाउनशिप में होने वाले मरम्मत कार्यों का बजट देने से भी किनारा कर लिया है. अब घाटा होने पर भेल प्रबंधन अन्य खर्चों में भी कटौती कर सकता है.

जानकारी के लिए बता दें की भेल को चार साल पहले भी घाटे का सामना करना पड़ा था. ये घाटा 877 करोड़ रुपये था. इसका असर भेल कर्मचारियों के पीपी व दीवाली बोनस पर पड़ा था. भेल प्रबंधन ने 10-10 हजार रुपये ही पीपी बोनस दिया था. वहीं दीवाली बोनस 15-15 हजार रुपये ही दिया था. इससे पहले भेल कर्मचारियों को 50-50 हजार रुपये पीपी व दीवाली बोनस मिलने का इतिहास रहा है. इस साल ज्यादा घाटा होने से पीपी व दीवाली बोनस मिलना आसान नहीं रहेगा.

देश के 20 संक्रमित शहरों में से बाहर हुआ ये जिला, मध्य प्रदेश में रिकवरी रेट बढ़ा

कोरोना से संक्रमित मरीजों की रफ्तार नहीं ले रही रुकने का नाम

इंदौर में कोरोना के 6 नए मरीज मिले, 73 दिन बाद संक्रमितों का आंकड़ा हुआ कम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -