MP में सील हुए सहारा इंडिया के 2 ऑफिस, जानिए पूरा मामला
MP में सील हुए सहारा इंडिया के 2 ऑफिस, जानिए पूरा मामला
Share:

शाजापुर: मध्य प्रदेश के शाजापुर जिला प्रशासन ने सहारा इंडिया कंपनी के दो दफ्तर सील किए हैं। जिलाधिकारी के निर्देश पर ये कार्रवाई की गई है। कंपनी ने जिले के कई व्यक्तियों से रकम दोगुना कराने के नाम पर लाखों रुपये जमा कराए थे। किन्तु जब भुगतान का वक़्त आया तो सहारा इंडिया ने फंड नहीं होने की बात बोलते हुए रुपये देने से इंकार कर दिया।

प्राप्त खबर के मुताबिक, जिले के हजारों व्यक्तियों ने सहारा इंडिया में निवेश किया था। कंपनी की पॉलिसी ली थी। पॉलिसी की मेच्युरिटी पूरी होने के वर्षों पश्चात् भी कंपनी ने रुपये नहीं चुकाए। पीड़ित निरंतर जनसुनवाई में शिकायत कर रहे थे। इस पर शाजापुर जिलाधिकारी दिनेश जैन ने कई बार कंपनी के अफसरों को नोटिस भेजकर जानकारी चाही तथा राशि लौटाने के निर्देश दिए थे। निर्देशों का पालन नहीं करने पर जिलाधिकारी ने शाजापुर और शुजालपुर तहसीलदार को कंपनी का दफ्तर सील करने के निर्देश दे दिए। जिला प्रशासन ने सहारा इंडिया कंपनी के दो दफ्तर सील कर दिए हैं। पहले शुजालपुर के तथा फिर शाजापुर के दफ्तर को सील किया गया।

बता दे कि सुब्रत रॉय की 'सहारा इंडिया' कंपनी ने जिले के कई व्यक्तियों से रकम दोगुना कराने के नाम पर लाखों रुपए जमा कराए थे, किन्तु जब खाता धारकों की पॉलिसी के भुगतान का वक़्त आया तो सहारा इंडिया ने फंड नहीं होने की बात बोलते हुए रुपये देने से इंकार कर दिया। पॉलिसी की मेच्युरिटी पूरी होने के वर्षों पश्चात् भी कंपनी ने रुपये नहीं चुकाए।

UP+योगी है उपयोगी: जौनपुर में हिंदू-मुस्लिम समुदाय ने खुद उतारे लाउडस्पीकर

MP में फिर उछला तापमान, इस जिले में पड़ेगी सबसे ज्यादा गर्मी

सामने आई सायली कांबले की हल्दी की तस्वीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -