UP+योगी है उपयोगी: जौनपुर में हिंदू-मुस्लिम समुदाय ने खुद उतारे लाउडस्पीकर

जौनपुर: मंदिर-मस्जिद के लाउडस्पीकर मामले में जौनपुर पुलिस ने अभियान चलाकर जिले भर में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। वहीं एसएसपी जौनपुर के निर्देश पर जिले के सभी थाना क्षेत्रों में हिंदू-मुस्लिम समुदाय के लोगों के साथ सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन को पालन कराये जाने को लेकर सभी धर्मो के साथ बैठक किया गया। इसी के साथ आस्था के केंद्र से लाउडस्पीकर को कैंपस से बाहर आवाज को सीमित करने का फैसला लिया गया। आप सभी को बता दें कि आपसी सहमती के बाद जौनपुर पुलिस ने कई बड़े-छोटे मस्जिदों से लाउडस्पीकर उतारने की कार्यवाही की गई।

इसी के साथ कई जगह तो पुलिस की बैठक के बाद लोग खुद से यानी मस्जिद प्रतिनिधियों ने खुद लाउडस्पीकर को उतरवा दिया है। आपको बता दें कि बैठक के बाद पुलिस को वीडियो बयान में कबूल किया है कि, कोर्ट के आदेश का सम्मान किया और आपसी सौहार्द बनाये रखे जाने की अपने-अपने समुदायके लोगों से अपील भी किया। मस्जिद के अजान की आवाज कैंपस से बाहर नहीं जाने के लिए एसएसपी जौनपुर अजय साहनी ने जनपद भर के थाना क्षेत्रों में अभियान चलाकर दोनों समुदायों के साथ बैठक किया गया। वहीं उसके बाद अपने-अपने ईदगाह से लेकर मस्जिदों में लगाये गये लाउडस्पीकर जो कैंपस से बाहर आवाज जाती है और उसे खुद कोर्ट के आदेश का सम्मान करते उतारते हुए दिखाई दिए।

वहीं दूसरी तरफ इस मामले मे एसएसपी जौनपुर अजय साहनी ने बताया कि, 'सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन पालन कराये जाने को लेकर सभी थाना क्षेत्रों में हिन्दू- मुस्लिम धर्म से जुड़े प्रतिनिधियों के साथ थानों में बैठक किया गया। बैठक के बाद आपसी सहमती के साथ मस्जिदों से लाउडस्पीकर को सीमित और कैंसप से बाहर जाने वाले विस्तारक यंत्र को उतारा गया। दोनों धर्मो के लोगों ने बराबर सहयोग करते हुए आगे आकर खुद लाउडस्पीकर उतार दिये है।'

आप सभी को हम यह भी बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा निर्देश दिया था। जी दरअसल योगी ने कहा कि, 'पहले से अनुमति से लगे लाउडस्पीकर माइक चल सकते हैं, लेकिन आवाज बाहर नहीं आनी चाहिए। इसी के साथ बिना अनुमति के अब लाउडस्पीकर और माइक नहीं लग पाएंगे।' वहीं सीएम योगी के निर्देश के बाद अब लोग खुद सामने आकर माइक और लाउडस्पीकर उतार रहे है।

बढ़ते कोरोना के बीच योगी सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन

हाई कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद CM योगी ने निजी अस्पताल को लेकर दिया बड़ा आदेश

'एक देश एक कानून।।।', समान नागरिक संहिता लागू करने जा रही योगी सरकार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -