हॉकी प्लेयर थी बॉलीवुड की ये एक्ट्रेस, मशहूर क्रिकेटर से रचाई शादी
हॉकी प्लेयर थी बॉलीवुड की ये एक्ट्रेस, मशहूर क्रिकेटर से रचाई शादी
Share:

बॉलीवुड फिल्मों कि अभिनेत्री सागरिका घाटगे (Sagarika Ghatge) आज यानि 8 जनवरी को अपना जन्मदिन मना रही हैं। शाहरुख खान (Shah rukh khan) की 'चक दे इंडिया' से सागरिका घाटगे ने अपनी पहचान बनाई। फिल्म में प्रीति सभरवाल की सुंदरता पर हर कोई फिदा हो गया था। इस फिल्म के बाद अदाकार कई और फिल्में की। मगर अधिक कामयाबी उन्हें इंडस्ट्री में नहीं मिली। 2017 में भारतीय क्रिकेटर जहीर खान (Zaheer Khan) से शादी करके उन्होंने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया। 

सागरिका घाटगे की पैदाइश महाराष्ट्र के कोल्हापुर में 8 जनवरी 1982 में हुई। जब वो 8 वर्ष की थी तो उनके माता-पिता राजस्थान के अजमेर में शिफ्ट हो गए। यहीं पर उनकी पढ़ाई हुई। सागरिका राष्ट्रीय स्तर की हॉकी प्लेयर रह चुकी हैं। सागरिका घाटगे के पिता विजयेंद्र घाटगे सिनेमा जगत के जानी मानी हस्ती हैं। वहीं उनकी दादी सीता राजे घाटगे इंदौर के महाराजा तुकोजीराव होलकर की बेटी थी। इस नाते सागरिका शाही परिवार से ताल्लुक रखती हैं। 

हॉकी में करियर ना बनाकर सागरिका ने बॉलीवुड में एंट्री लीं। वर्ष 2007 में उन्होंने फिल्म चक दे इंडिया से की, इस फिल्म में उन्होंने प्रीती सबरवाल का किरदार निभाया था। इस फिल्म में उनका अभिनय एवं अदायगी को क्रिटिक्स ने बहुत पसंद किया था। सागरिका कि निजी जिंदगी की बात करें तो एक दोस्त की पार्टी में उनकी मुलाकात जहीर खान से हुई थी। यहां दोनों की बातचीत हुई फिर आहिस्ता-आहिस्ता दोस्ती। तत्पश्चात, दोनों चोरी-छिपे एक दूसरे से मिलते तथा अपने प्यार को परवान चढ़ाते रहे। मगर युवराज सिंह की शादी में जब दोनों साथ नजर आए तो दुनिया को इनकी मोहब्बत के बारे में पता चला। लगभग 9 महीने डेट करने के बाद सागरिका एवं जहीर ने IPL-2017 के चलते अपनी सगाई की घोषणा की। 23 नवंबर 2017 को दोनों ने कोर्ट मैरिज की तथा इसके बाद मुंबई के ताज पैलेस में एक रिसेप्शन दिया। तत्पश्चात, उन्होंने फिल्मी दुनिया को तकरीबन अलविदा कह दिया। सागरिका फॉक्स, मिले ना मिले हम, रश, जी भर के जिले जैसी फिल्मों में दिखाई दी। वह फीयर फैक्टर, खतरों के खिलाड़ी में भी नजर आ चुकी हैं। 

इंटरनेट पर छाया शहनाज गिल और गुरु रंधावा का फोटोशूट, देंखे VIDEO

लोकप्रिय आध्यात्मिक गुरू को कपिल शर्मा ने सुनाया शराबी वाला जोक, वायरल हुआ VIDEO

बिग बॉस के घर में मचेगा धमाल, सलमान लगाएंगे कंटेस्टेंट के परिवार वालों की क्लास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -