कृषि बिलों के खिलाफ सुखबीर बादल ने खोला मोर्चा, अमरिंदर सरकार से की ये मांग
कृषि बिलों के खिलाफ सुखबीर बादल ने खोला मोर्चा, अमरिंदर सरकार से की ये मांग
Share:

नई दिल्ली: कृषि बिल संसद के दोनों सदनों से पास हो जाने के बाद भी इसे लेकर राजनितिक घमासान थमता नहीं दिख रहा है. केंद्र की सत्ता में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की गठबंधन सहयोगी शिरोमणी अकाली दल (SAD) ने पंजाब सरकार से राज्य को प्रमुख मार्केट यार्ड घोषित करने की मांग की है. शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से यह मांग करते हुए कहा कि कृषि उत्पादों के लिए प्रमुख मार्केट यार्ड घोषित करने पर कृषि मंडी को लेकर केंद्र का नया कानून लागू नहीं होगा.

सुखबीर बादल ने कहा कि यह पंजाब के लिए सबसे अच्छा, तेज और सबसे असरदार तरीका है कि राज्य में केंद्र के कृषि विरोधी नए कानून को लागू होने से रोक दिया जाए. सरकार को बगैर देर लगाए यह कदम उठा लेना चाहिए. उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि कैप्टन सरकार अगर ऐसा नहीं करती है तो सत्ता में आने पर शिअद सबसे पहली कैबिनेट बैठक में ही यह कार्य करेगी. SAD प्रमुख ने कहा कि आवश्यकता पड़ी तो अध्यादेश के माध्यम से या सेक्शन 7-ए एपीएमसी के तहत विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया जाए.

सुखबीर बादल ने इन विधेयकों पर दस्तखत न करने के लिए राष्ट्रपति से भी अनुरोध करने की जानकारी दी और कहा कि उनकी प्रतिक्रिया की अभी प्रतीक्षा है. उन्होंने कहा कि हम इस विधेयक के प्रावधानों को पंजाब में लागू नहीं होने देंगे. इसके लिए हमें चाहे जो भी कीमत चुकानी पड़े. उन्होंने कैप्टन सरकार से APMC एक्ट के तहत किए गए संशोधनों को भी निरस्त करने की मांग की और कहा कि ये भी उतने ही खतरनाक हैं, जितना खतरनाक केंद्र सरकार की तरफ से किसानों के लिए लाए गए बिल हैं. इन्हें तत्काल रद्द किया जाना चाहिए.

अखिलेश यादव ने की मांग, कहा- पीएम केयर्स फंड को बनाए जनता केयर्स फंड

चीन ने नेपाल की भूमि पर किया कब्जा, लोगों ने मचाया हंगामा

भारत सहित इन तीन देशों की यात्रा पर सऊदी अरब ने लगाई रोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -