भारत सहित इन तीन देशों की यात्रा पर सऊदी अरब ने लगाई रोक

सऊदी अरब ने भारत सहित तीन देशों की यात्रा पर पाबंदी लगा दी है। COVID-19 वायरस के मद्देनजर सऊदी अरब ने इन देशों से आने वाले व्यक्तियों पर भी प्रतिबंध लगा दिया है। भारत के अतिरिक्त इसमें ब्राजील तथा अर्जेंटीना भी सम्मिलित हैं। इन देशों में COVID-19 के निरंतर बढ़ते COVID-19 संक्रमण के केसों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। इसके अतिरिक्त जो व्यक्ति इन देशों से सफर करके आए हैं उनको 14 दिनों के लिए आइसोलेशन में रखा गया है।

वही इससे पूर्व COVID-19 संक्रमित यात्री लाने पर 18 सितंबर को 24 घंटे के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस की उडानें रद्द कर दी गई थी। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने इस बारे में सुचना देते हुए कहा था कि COVID-19 संक्रमित यात्री लाने पर दुबई सिविल एविएशन अथॉरिटी ने 24 घंटों के लिए उसकी उड़ानें रद्द कर दी थीं। इससे पूर्व दो अक्टूबर तक उड़ानें रद्द किए जाने की बात कही गई थी।

वहीं दो दिन पूर्व हांगकांग ने एयर इंडिया की उड़ानों पर तीन अक्टूबर तक पाबंदी लगा दी थी। 18 सितंबर को हांगकांग पहुंची एयर इंडिया की उड़ान के कुछ पैसेंजर COVID-19 सकारात्मक मिले थे। हांगकांग गवर्मेंट के जुलाई में जारी नियमों के अनुसार, भारत से केवल उन्हीं यात्रियों को हांगकांग आगमन की इजाजत है यदि यात्रा शुरू करने से 72 घंटे पहले उनकी COVID-19 रिपोर्ट नकारात्मक है। इसके अतिरिक्त सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को हांगकांग पहुंचने के पश्चात् भी हवाईअड्डे पर COVID-19 जाँच कराना अनिवार्य है। इसी के साथ सभी सुरक्षा नियमों का पालन करना भी जरुरी होगा।

भारत की ये जगह है बेहद ही मनमोहक, कर देगी आपको आनंदित

संयुक्त राष्ट्र की 75वीं वर्षगांठ पर चीन के पीएम ने कही ये बात

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने महामारी की द्वितीय विश्वयुद्ध से की तुलना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -