10 विधायकों के साथ दिल्ली पहुंचे पायलट ! क्या 'कमलनाथ' जैसा होगा गहलोत सरकार का हाल ?

10 विधायकों के साथ दिल्ली पहुंचे पायलट ! क्या 'कमलनाथ' जैसा होगा गहलोत सरकार का हाल ?

जयपुर: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत जहां जयपुर में अपनी सरकार को बचाने की कोशिशों में जुटे हुए हैं, वहीं उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट दिल्ली दौरे पर हैं. ऐसी नाजुक घड़ी में जब खुद सीएम अशोक गहलोत कह रहे है कि भाजपा उनकी सरकार को गिराना चाहती है, सचिन पायलट का जयपुर में न होना कई सवाल उठा रहा है.

शनिवार को सीएम अशोक गहलोत जब कैबिनेट बैठक ले रहे थे तो, बतौर डिप्टी सीएम सरकार के दूसरे बड़े नेता होने के बाद भी सचिन पायलट इस बैठक में मौजूद नहीं रहे. इस समय वो दिल्ली में थे. यही नहीं, रिपोर्ट के अनुसार, राजस्थान के तक़रीबन 10 विधायक भी दिल्ली में हैं. ये MLA कांग्रेस आलाकमान से मुलाकात कर अपनी समस्या पार्टी प्रमुख को बताना चाहते हैं. बताया जा रहा है कि ये MLA गुरुग्राम के आसपास ठहरे हुए हैं. जयपुर में कांग्रेस के MLA जितेंद्र सिंह ने ये जानकारी दी है. हालांकि उन्होंने इस बात से साफ इनकार किया है कि ये MLA सचिन पायलट के समर्थन में इकठ्ठा हुए हैं.

आपको बता दें कि सचिन पायलट राजस्थान कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष और राज्य के डिप्टी सीएम है. 2018 में राजस्थान में कांग्रेस की जीत के बाद दिग्गज नेता अशोक गहलोत और सचिन पायलट दोनों ही सीएम पद की दौड़ में शामिल थे, किन्तु पार्टी हाईकमान ने अशोक गहलोत को सीएम पद की कमान सौंपी और सचिन पायलट को उनका डिप्टी नियुक्त किया. गहलोत और पायलट के बीच सत्ता संतुलन बिठाने के लिए सचिन पायलट को राजस्थान कांग्रेस इकाई की बागडौर भी सौंपी गई.

निफ़्टी बना सकता है नया हाई, निवेशक को बेहतर रिटर्न की पूरी संभावना

100 साल में सबसे बड़ी मुसीबत है कोरोना, RBI ने किया खुलासा

JIO में निवेश बड़ा, चार कंपनियों ने लगाई 30 करोड़ से अधिक की रकम