JIO में निवेश बड़ा, चार कंपनियों ने लगाई 30 करोड़ से अधिक की रकम
JIO में निवेश बड़ा, चार कंपनियों ने लगाई 30 करोड़ से अधिक की रकम
Share:

मुंबई: देश की दिग्गज कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने यह जानकारी दी है, कि Jio Platforms को चार इन्वेस्टर से 30,062 करोड़ रुपये मिले. कंपनी को 6.13 फीसद की भागेदारी की बिक्री के एवज में ये रकम मिली है. रिलायंस ने शेयर बाजार को यह जानकारी दी है, कि उसके डिजिटल प्लेटफॉर्म की 6.13 फीसद भागेदारी की बिक्री के लिए उसे L Catterton, The Public Investment Fund, Silver Lake और General Atlantic 30,062 करोड़ रुपये हासिल हुए हैं. इससे पहले कंपनी को 9.99 फीसद भागेदारी की बिक्री के लिए फेसबुक से 43,574 करोड़ रुपये की राशि प्राप्त हो चुकी है.

बता दे, की Reliance देश की सबसे नई टेलीकॉम कंपनी Jio की 25.09 फीसद भागेदारी 11 इन्वेस्टरों को 1,17,588.45 करोड़ रुपये में बेच चुकी है. रिलायंस ने सात जुलाई को यह जानकारी दी थी, ''Jio Platforms Ltd ने Jaadhu Holdings को इक्विटी शेयर आवंटित कर दिए हैं. इसके साथ ही Jaadhu Holdings के पास Jio Platforms Ltd के 9.99 फीसद इक्विटी शेयर हो गए हैं.'' उल्लेखनीय है कि Jaadhu Holdings दिग्गज सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है.

वही रिलायंस ने यह जानकारी भी दी है, कि एल कैटरटन की इंटरसेलर प्लेटफॉर्म होल्डिंग्स ने जियो प्लेटफॉर्म्स की 0.39 फीसद भागेदारी के लिए 1,894.50 करोड़ रुपये का भुगतान किया है. इसी तरह पब्लिक इंवेस्टमेंट फंड ने 2.32 फीसद स्टेक के लिए 11,367 करोड़ रुपये दिए हैं. वहीं, सिल्वर लेक से जुड़ी इकाइयों SLP Redwood Holdings Pte Ltd and SLP Redwood Co-Invest (DE) ने 10,202.55 करोड़ रुपये में 2.08 फीसद भागेदारी खरीदी है. 

नई बुलंदी पर पहुंचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, टूट गए अभी तक के सभी रिकॉर्ड

कोरोना कवच बीमा पालिसी को मिली 29 कंपनियों की मंजूरी, 5 लाख तक रहेगी बीमा राशि

वैश्विक स्तर पर चमका सोना, कीमत कर देगी तुरंत खरीदने पर मजबूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -