तमिल फिल्मों में एक्शन मूवी बनाने के लिए प्रसिद्ध है राजामौली
तमिल फिल्मों में एक्शन मूवी बनाने के लिए प्रसिद्ध है राजामौली
Share:

भारतीय ​फिल्म जगत में अपने नाम से पहचान बनाने वाले एस एस राजामौली को शायद ही कोई हो जो न जानता हो, 44 वर्षीय राजामौली का जन्म 10 अक्टूबर 1973 में कर्नाटक में हुआ था, फिल्मों में अपने निर्देशन के लिए विख्यात राजामौली मुख्य रूप से पटकथा लेखक के रूप में कार्य कर रहे हैं। राजामौली की जीवनसाथी रामामौली हैं और उनके दो बच्चे भी हैं। राजामौली ने मुख्य रूप से तेलुगू फिल्मों में निर्देशन किया है मधीरा, ईगा, बाहुबली: द बिगनिंग और बाहुबली 2 द कॉन्क्लूज़न मक्खी से अपनी पहचान बनाने वाले राजा के पिता भी निर्देशक थे।

बिन ब्याही मां की कोख से जन्मी थी रेखा,जानिए फिर क्या हुआ

राजामौली मुख्य रूप से तेलुगू फिल्में ही बनाते हैं उनकी फिल्मों में ग्राफिक इतने शानदार होेते हैं कि लोग देखते ही रह जाते हैं। राजामौली ने देश की सबसे चर्चित फिल्म बाहुवली में जो निर्देशन दिया है उसे देखकर लगता है कि आगामी समय में और भी एक्शन फिल्में आ सकती हैं। राजामौली ने अन्य कार्यों में स्पोर्ट्स नाटक फिल्म साई और सामाजिक समस्या फिल्म विक्रमार्कुडू भी की हैं, जिसे मुख्यधारा में भारत के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में प्रदर्शित किया गया था। सफल समीक्षाओं के साथ मेलोड्रामा फिल्मों मैरीडा रामन्ना, विक्रमार्कुडू और छत्रपति को विभिन्न भारतीय भाषाओं में पुनर्निर्मित किया था।

देव आनंद के साथ यह फिल्म करने के बाद सुर्खियों में आई थी जहीदा

इन्होंने अपनी फिल्मों के लिए दो राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, तीन फिल्मफेयर पुरस्कार, तीन राज्य नंदी पुरस्कार, आईआईएफए पुरस्कार, एसआईआईएमए पुरस्कार, स्टार वर्ल्ड इंडिया, 2012 में वर्ष का मनोरंजन सहित कई भारतीय पुरस्कार प्राप्त किए हैं।

 
ये मशहूर अभिनेता अब मुंबई में ऑटो चलाने पर हुआ मजबूर

कार्तिक और दिशा पटानी को इम्तियाज की फिल्म से मिला बड़ा ब्रेक

देसी गर्ल वेस्टर्न लुक में हुई स्पॉट, फोटो हुईं वायरल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -