देव आनंद के साथ यह फिल्म करने के बाद सुर्खियों में आई थी जहीदा
देव आनंद के साथ यह फिल्म करने के बाद सुर्खियों में आई थी जहीदा
Share:

बॉलीवुुड इंडस्ट्री में आज कई ऐसे सेलेब्स हैं जिन्होंने कई हिट फिल्में दी लेकिन जब फिल्म इंडस्ट्री से रिटायर्ड हुए तो कुछ इस कदर की फिर कभी नज़र नहीं आए। आज हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस जहीदा हुसैन की। इनका जन्म 9 अक्टूबर को 1944 को मुंबई में हुआ। आज वह अपना 73वां जन्मदिन मनाएंगी। आपको जहीदा के पिता अख्तर हुसैन फिल्म प्रोड्यूसर थे। वहीं नरगिस दत्त जहीदा की चाची थी और अनवर हुसैन जो जहीदा के अंकल थे वह भी फेमस एक्टर थे। 

फिल्म हाउसफुल - 4 के सेट से लेटेस्ट फोटो हुई वायरल

जहीदा 70 के दशक की फेमस एक्ट्रेस थी। उन्होंने फिल्म 'अनोखी रात' में संजीव कपूर के साथ काम किया था। इसके बाद फिल्म 'प्रेम पुजारी' में देव आनंद के साथ नज़र आईं थी। जाहीदा को ​फिल्म हरे रामा—हरे कृष्णा में देव आनंद की बहन का किरदार निभाने के लिए अप्रोच किया था, लेकिन उन्होंने इस फिल्म को करने से मना कर दिया। बाद में यह रोल जीनत अमान ने निभाया, जो उनकी जिंदगी का हिट रोल साबित हुआ। जाहीदा फिल्म 'तीन चोर' और 'प्रभात' में नज़र आई थी। यह उनके करियर की आखिरी फिल्म थी। जाहीदा टीवी पर प्रसारित होने वाले सीरियल 'आम्रपाली' में भी नज़र आ चुकी है। यह शो 2002 में डीडी 1 पर आता था।

नाना पाटेकर ने अचानक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी सफाई

जहीदा हुसैन की बिजनेस मैन कैसरी नंदन सहाय से शादी हुई थी। इसके बाद से वह फिल्म दुनिया से दूर हो गई है। लेकिन उनके द्वारा निभाए गए किरदार आज भी याद किए जाते हैं। 

बॉलीवुड अपडेट्स 

ब्लैक गोल्डन साड़ी में कहर ढाह रही 'स्वरा'

नाना पाटेकर के सपोर्ट में बोली पूजा भट्ट

पति को छोड़ बॉयफ्रेंड के साथ रंगरेलियां मना रही ये मशहूर एक्ट्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -