ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी से मिले एस जयशंकर, इस मुद्दे पर हुई घनिष्ट चर्चा
ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी से मिले एस जयशंकर, इस मुद्दे पर हुई घनिष्ट चर्चा
Share:

विदेश मंत्री एस. जयशंकर नवनिर्वाचित ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसिथ के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए शुक्रवार को तेहरान गए, जो एक महीने में दोनों नेताओं के बीच दूसरी बैठक थी, और द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा की। ईरान और भारत कई क्षेत्रीय शक्तियां हैं जो यूएस-रूस-चीन और पाकिस्तान की "ट्रोइका प्लस" बैठक में शामिल नहीं हैं, दोहा में 11 अगस्त को अफगानिस्तान के रोडमैप पर चर्चा करने की उम्मीद है, और दोनों ने यह स्पष्ट कर दिया है कि वे केवल इसकी वैधता को पहचानते हैं। गनी सरकार हालांकि ईरान ने नियमित रूप से तालिबान प्रतिनिधिमंडलों के साथ भी बातचीत की है।

जयशंकर ने 7 जुलाई को रूस के रास्ते में ईरानी राजधानी में एक ठहराव के दौरान तत्कालीन राष्ट्रपति रायसी से मुलाकात की। राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी के पदभार ग्रहण करने के बाद उनके साथ गर्मजोशी से मुलाकात। पीएम @narendramodi के व्यक्तिगत अभिवादन से अवगत कराया, '' जयशंकर ने ट्वीट किया।

अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी भी ईरानी संसद या मजलिस के अंदर आयोजित समारोह में शामिल हुए, जैसा कि इराक, आर्मेनिया और अल्जीरिया के राष्ट्रपतियों ने किया था। ईरानी संसदीय प्रवक्ता द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार, 73 देशों के 115 अधिकारियों में शामिल होने के लिए भारत उन दर्जनों देशों में शामिल था, जिन्होंने 73 देशों के 115 अधिकारियों का प्रतिनिधित्व किया था।

टीवी शो के 1 मिनट के प्रोमो के लिए रेखा को चैनल ने दी इतनी भारी रकम

क्या एक बार फिर बिग बॉस में नजर आएंगे आसिम रियाज? एक्टर की पोस्ट देख फैंस हुए शॉक्ड

इंडियन आइडल 12 के फिनाले से पहले बाहर होगा ये कंटेस्टेंट, नाम जानकर लगेगा झटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -