एकीकृत वैश्विक दवा कंपनी डॉ. रेड्डीज लैबोरेटरीज लिमिटेड ने कहा-
एकीकृत वैश्विक दवा कंपनी डॉ. रेड्डीज लैबोरेटरीज लिमिटेड ने कहा- "ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया..."
Share:

एकीकृत वैश्विक दवा कंपनी डॉ. रेड्डीज लैबोरेटरीज लिमिटेड ने शुक्रवार को कहा कि उसने ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (डीसीजीआई) के साथ मानव एडेनोवायरल वेक्टर-आधारित प्लेटफॉर्म वैक्सीन उम्मीदवार स्पुतनिक वी के आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण के लिए प्रक्रिया शुरू की है। समीक्षा प्रक्रिया के हिस्से के रूप में डॉ. रेड्डी की चरण दो अध्ययन की सुरक्षा प्रोफ़ाइल और चरण तीन अध्ययन के अंतरिम डेटा को प्रस्तुत करेगा जो 21 फरवरी तक पूरा होने की उम्मीद है। 

डॉ. रेड्डी सी-अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक जीवी प्रसाद ने एक बयान में कहा, "स्पैनिक वी की प्रभावकारिता थी। लैंसेट द्वारा 91.6 प्रतिशत होने की सूचना दी, जो कोविड -19 के खिलाफ लड़ाई में एक प्रभावशाली विकास है। भारत में स्पुतनिक वैक्सीन के लिए त्वरित पहुंच सुनिश्चित करने के लिए आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण प्रक्रिया की शुरुआत हमारे लिए एक महत्वपूर्ण कदम होगा।" सितंबर 2020 में, डॉ रेड्डी ने स्पुतनिक वी के नैदानिक परीक्षण और भारत में इसके वितरण अधिकारों के लिए रूसी प्रत्यक्ष निवेश कोष (RDIF) के साथ भागीदारी की। 

स्पुतनिक वी ने चरण तीन नैदानिक परीक्षण के अंतरिम विश्लेषण में 91.6 प्रतिशत की प्रभावकारिता दर का प्रदर्शन किया है, जिसमें रूस में 19,866 स्वयंसेवकों के डेटा शामिल हैं, जिन्होंने टीका के पहले और दूसरे दोनों खुराक प्राप्त किए। स्पुतनिक वी ने 2 के समूह, 60 वर्ष से अधिक उम्र के 144 स्वयंसेवकों के बीच भी 91.8 प्रतिशत की निरंतर प्रभावकारिता बनाए रखी। गामालेया नेशनल रिसर्च इंस्टीट्यूट ऑफ एपिडेमियोलॉजी एंड माइक्रोबायोलॉजी द्वारा विकसित टीका पिछले साल 11 अगस्त को रूस के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा पंजीकृत किया गया था और मानव एडवोविराल वेक्टर प्लेटफॉर्म पर आधारित कोविड-19 के खिलाफ दुनिया का पहला पंजीकृत टीका बन गया। स्पुतनिक वी 91.6 प्रतिशत की प्रभावकारिता के साथ दुनिया में केवल तीन टीकों में से एक है और विश्व स्तर पर 26 देशों के साथ सबसे अधिक प्राधिकरण है। वैक्सीन को पहले ही दुनिया भर में 20 लाख से अधिक लोगों को दिया जा चुका है।

IPL 2021: मुंबई इंडियंस के लिए जोर लगाते नज़र आएँगे अर्जुन तेंदुलकर, बहन सारा बोली- गर्व है तुम पर

सामने आई ‘बेल बॉटम’ की रिलीज डेट, अक्षय कुमार का लुक मचाएगा धमाल

ईंधन की महंगाई के खिलाफ एमपी कांग्रेस ने जनता से किया ये आह्वान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -