रूसी और बेलारूस के नेताओं ने घनिष्ठ सहयोग का किया वादा
रूसी और बेलारूस के नेताओं ने घनिष्ठ सहयोग का किया वादा
Share:

मास्को: रूस और बेलारूस के राष्ट्रपतियों ने पिछले साल बेलारूस में चुनावों के बाद नागरिक समाज पर कार्रवाई के मद्देनजर पश्चिमी राजनीतिक और आर्थिक दबाव के बीच 1 जुलाई को सहयोग बढ़ाने का वादा किया। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने रूसी और बेलारूसी क्षेत्र के 8वें फोरम में कहा कि रूस मौजूदा बाहरी दबाव के बीच बेलारूस का समर्थन करना जारी रखेगा। राष्ट्रपति ने कहा- "मैं इस बात पर जोर देना चाहता हूं कि बेलारूस सिर्फ एक अच्छा पड़ोसी नहीं है, बल्कि हमारा सबसे करीबी सहयोगी है। हमारे संबंध आपसी सम्मान, समर्थन और एक-दूसरे के हितों पर विचार करने के सिद्धांतों पर आधारित हैं।" उन्होंने कहा कि रूस संघ राज्य में बेलारूस के साथ-साथ यूरेशियन आर्थिक संघ और सामूहिक सुरक्षा संधि संगठन के भीतर एकीकरण प्रक्रियाओं को जारी रखने का इरादा रखता है।

"हम वर्तमान में समर्थन कर रहे हैं और यूरोपीय संघ द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों का सामना करने में अपने बेलारूसी दोस्तों का समर्थन करना जारी रखेंगे," उन्होंने कहा। "बेलारूस से यूरोपीय संघ के देशों को कई सामानों की आपूर्ति पर प्रतिबंध व्यवसायों और आम लोगों के हितों को नुकसान पहुँचाता है," पुतिन ने कहा- इस तरह के प्रतिबंधों की शुरुआत करने वालों को इसे ध्यान में रखना चाहिए।

क्रेमलिन के अनुसार बेलारूसी राष्ट्रपति अलेक्जेंडर लुकाशेंको ने मुश्किल समय के दौरान रूस के सार्वजनिक समर्थन और सहायता के लिए पुतिन को धन्यवाद दिया। लुकाशेंको ने कहा कि ऐसे समय में सहयोग और एकता विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जब पश्चिम देश के विकास को रोकने और एकीकरण परियोजनाओं को बाधित करने पर केंद्रित है।

4 लाख के पार हुआ कोरोना से मौत का आंकड़ा, 24 घंटे में मिले 45 हजार से अधिक संक्रमित

माता-पिता ने खेती से दूर रखने के लिए बेटों को बोर्डिंग स्कूल में किया था भर्ती, आज कृषि से ही बेटे बने करोड़पति

जम्मू इंटरनेशनल बॉर्डर पर फिर दिखा ड्रोन, पिछले 6 दिनों में नौवीं बार हुई यह घटना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -