4 लाख के पार हुआ कोरोना से मौत का आंकड़ा, 24 घंटे में मिले 45 हजार से अधिक संक्रमित
4 लाख के पार हुआ कोरोना से मौत का आंकड़ा, 24 घंटे में मिले 45 हजार से अधिक संक्रमित
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना सक्रमण के चलते जान गंवाने वालों का आंकड़ा चार लाख से अधिक हो चूका है। पिछले 24 घंटों में 853 व्यक्तियों की मौत हुई। इस के चलते संक्रमण के 46 हजार 617 नए केस सामने आए। नए आंकड़ों को मिलाकर रोगियों की कुल संख्या 3 करोड़ 4 लाख 58 हजार 251 पहुंच गई है। फिलहाल, 5 लाख 9 हजार 637 रोगी अपना उपचार करा रहे हैं।

वही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने खबर दी है कि देश में सक्रीय मामलों की संख्या कुल मामलों की 1.67 फीसदी है। अच्छी खबर है कि इस के चलते रिकवरी रेट बढ़कर 97.01 प्रतिशत पर पहुंच गया है। जबकि, साप्ताहिक सकारात्मकता दर 2.57 प्रतिशत पर है। डेली सकारात्मकता दर निरंतर 25 दिनों से 5 फीसदी के भीतर बना हुआ है। सरकार ने बताया कि कोरोना की जांच की क्षमता को भी बढ़ाया गया है तथा अब तक 41.42 करोड़ टेस्ट किए जा चुके हैं।

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा शहर में कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट का पहला रोगी मिला है। इस बात की खबर अफसर ने बृहस्पतिवार को दी। कांगड़ा के पालमपुर उपमंडल के गोपालपुर में 19 वर्ष की एक महिला की जांच रिपोर्ट 25 मई को सकारात्मक आई थी। सैंपल की जांच की गई, तो डेल्टा प्लस की बात सामने आई है। कर्नाटक सरकार ने केरल से आने वाले सभी लोगों के लिए कड़े नियम लागू किए हैं। प्रदेश में प्रवेश के लिए अब नेगेटिव RT-PCR सर्टिफिकेट बताना होगा। यह नियम हवाई जहाज, गाड़ी, बस, रेल सभी प्रकार के यात्राओं पर असरदायी होंगे।

माता-पिता ने खेती से दूर रखने के लिए बेटों को बोर्डिंग स्कूल में किया था भर्ती, आज कृषि से ही बेटे बने करोड़पति

जम्मू इंटरनेशनल बॉर्डर पर फिर दिखा ड्रोन, पिछले 6 दिनों में नौवीं बार हुई यह घटना

केरल से आने वालों के लिए अनिवार्य होगी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -