जम्मू इंटरनेशनल बॉर्डर पर फिर दिखा ड्रोन, पिछले 6 दिनों में नौवीं बार हुई यह घटना

श्रीनगर: जम्मू की अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर अरनिया सेक्टर के पास ड्रोन देखा गया है. ड्रोन नज़र आने की घटना सुबह पांच बजकर बीस मिनट पर हुई है. बॉर्डर सिक्योरिटी फाॅर्स (BSF) के जवानों ने ड्रोन पर फायरिंग की. गोलीबारी होते ही ड्रोन गायब हो गया. बीते 5-6 दिनों से जम्मू में संदिग्ध ड्रोन दिखने के कम से कम नौ मामले सामने आ चुके हैं.

इसकी शुरुआत रविवार को हुई थी, जब जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन से एक्सप्लोसिव गिराए गए थे. आज सुबह लगभग 5.20 बजे जम्मू के अरनिया सेक्टर में इंटरनेशनल बॉर्डर के पास एक ड्रोन देखा गया. ड्रोन ने बॉर्डर पार नहीं की. यह पाकिस्तानी इलाके में रहा, किन्तु बाड़ के पास देखा गया. BSF के जवानों ने कोई देर न करते हुए ड्रोन पर फायरिंग की. जम्मू में BSF प्रवक्ता ने कहा कि BSF के जवानों ने आज सुबह पाकिस्तान के छोटे हेक्सा कॉप्टर पर उस समय गोलीबारी की, जब वह अरनिया सेक्टर में इंटरनेशनल बॉर्डर को पार करने की कोशिश कर रहा था, इस फायरिंग की वजह से वह तुरंत वापस लौट आया, हमारे जवान अलर्ट हैं और किसी भी चुनौती का जवाब देने के लिए तैयार हैं.

जम्मू में एयरफोर्स के एयरबेस पर हाल ही में हुए ड्रोन हमले के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं. इस हमले के बाद भी जम्मू के कुछ हिस्सों में ड्रोन देखा गया है. इस बीच अब इस मामले में DRDO एक्टिव हुआ है और उसके एंटी-ड्रोन सिस्टम पर मंथन जारी है. इस एंटी-ड्रोन सिस्टम पर बीते तीन साल से काम चल रहा है.

2 दिन की राहत के बाद आज फिर बढ़े पेट्रोल के दाम, जानिए आज का नया भाव

सीएमआईई डेटा की रिपोर्ट में हुआ खुलासा- भारत की बेरोजगारी की दर हुई कम

आरबीआई गवर्नर ने कहा- "मई के अंत से आर्थिक गतिविधियां...."

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -