दिल्ली: RSS मुख्यालय को मिला CISF का सुरक्षा घेरा, हाईटेक हथियारों से लैस जवान तैनात
दिल्ली: RSS मुख्यालय को मिला CISF का सुरक्षा घेरा, हाईटेक हथियारों से लैस जवान तैनात
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) मुख्यालय को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) का सुरक्षा कवर मिल गया है। जी दरअसल यहां अत्याधुनिक हथियारों से लैस सीआईएसएफ कर्मियों को इमारत के परिसर में तैनात किया गया है।

आपको बता दें कि सीआईएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि, 'जेड प्लस सुरक्षा कवर के मानदंडों के अनुसार दिल्ली के झंडेवालान में आरएसएस मुख्यालय केशव कुंज की सुरक्षा में विशेष रूप से प्रशिक्षित सीआईएसएफ कर्मियों को तैनात किया गया है।' इसी के साथ ही उन्होंने बताया कि नागपुर में आरएसएस मुख्यालय और आरएसएस प्रमुख मोहन बागवत को पहले से ही सीआईएसएफ की सुरक्षा प्राप्त है। भागवत को जेड-प्लस सिक्युरिटी मिली हुई है।

आपको बता दें कि सीआईएसएफ अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा चिंताओं से जुड़ी विभिन्न खुफिया रिपोर्ट मिलने के बाद यह फैसला लिया गया है। दरअसल सुरक्षा को लेकर तय मानदंडों के अनुसार, किसी संभावित आतंकवादी हमले या तोड़फोड़ की आशंका को लेकर केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों द्वारा तैयार की गई आकलन रिपोर्ट पर गृह मंत्रालय (एमएचए) की समीक्षा के बाद किसी भी व्यक्ति या स्थापना को केंद्रीय सुरक्षा कवर मिलता है।

पकड़ में आया नकल का मामला, ऐसी कर रहे थे नकल

कर्मचारी समय पर कार्यालय पहुंचे नहीं तो कटेगा वेतन

जल्द होगा 'चरनोई भूमि विकास मिशन" का गठन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -