केवल हिन्दू ही नहीं, बल्कि पुरे समाज की बेहतरी के लिए काम कर रहा RSS- मोहन भागवत
केवल हिन्दू ही नहीं, बल्कि पुरे समाज की बेहतरी के लिए काम कर रहा RSS- मोहन भागवत
Share:

भुवनेश्वर: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत ने कहा है कि आरएसएस केवल हिंदू समुदाय के लोगों को ही नहीं बल्कि संपूर्ण समाज को व्यवस्थित करने की दिशा में काम कर रहा है. ओडिशा के नौ-दिवसीय दौरे पर आए भागवत ने कहा कि बेहतरी के लिए समाज को बदलाव की आवश्यकता है, वहीं समाज में प्रत्येक व्यक्ति को बदलना असंभव है. उन्होंने कहा कि देश को समाज में परिवर्तन कर बदला जा सकता है.

यहां बुद्धिजीवियों से बातचीत करते हुए मोहन भागवत ने कहा कि तो सही तरीका ये है ऐसा सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति तैयार किया जाए जो समाज और देश में बदलाव लाने में अहम भूमिका निभाए. आरएसएस के सूत्रों ने मीडिया को बताया है कि इस दौरान भागवत 15-20 अक्टूबर के बीच अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक में शामिल होंगे, जहां अलग अलग राज्यों और मान्यता प्राप्त समूहों के पदाधिकारी शामिल होंगे. 

आरएसएस की सर्वोच्च नियामक इकाई अपनी वार्षिक बैठक पहली बार ओडिशा में आयोजित कर रही है. वहीं ओडिशा में पहली बार संघ की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को लेकर यहां के स्वयंसेवकों में काफी उत्साह नज़र आ रहा है. संघ प्रमुख के दौरे को देखते हुए भुवनेश्वर हवाई अड्डे से लेकर तेरापंथ भवन और सोआ विश्वविद्यालय के आसपास सुरक्षा काफी चौकस कर दी गई है.

यूपी की कानून व्यवस्था पर अखिलेश का तंज, कहा- यहाँ किसी की भी हत्या हो सकती है

कांग्रेस के आए 'बुरे दिन', पैसों की तंगी के चलते चाय-नाश्ते के खर्च पर लगाई लगाम

दिल्ली के ऑड -ईवन सिस्टम से महिलाओं को मिली राहत, लेकिन CNG गाड़ियों को नहीं कोई रियायत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -