दिल्ली के ऑड -ईवन सिस्टम से महिलाओं को मिली राहत, लेकिन CNG गाड़ियों को नहीं कोई रियायत

दिल्ली के ऑड -ईवन सिस्टम से महिलाओं को मिली राहत, लेकिन CNG गाड़ियों को नहीं कोई रियायत

नई दिल्ली: प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 4 नवंबर से 15 नवंबर तक लागू होने जा रहे ऑड-ईवन सिस्टम से महिलाओं को छूट दी जाएगी. दिल्ली की अरविन्द केजरीवाल सरकार ने प्रेस वार्ता कर ऑड ईवन से जुड़े नियमों का ऐलान किया है. केजरीवाल सरकार ने कहा है कि ऑड ईवन से टू व्हीलर्स को रियायत दी जाएगी. 

हालाँकि, सरकार ने ये भी कहा है कि सीएनजी गाड़ियों को ऑड ईवन से छूट नहीं दी जाएगी. दिल्ली सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि प्राइवेट CNG गाड़ियों को भी रियायत नहीं मिलेगी. इस दौरान दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में इस वर्ष अभी तक प्रदूषण कंट्रोल में था। दिल्ली में प्रदूषण बढ़ना बंद ही नहीं हुआ बल्कि 25 प्रतिशत कम भी हुआ। यह अपने में काफी बड़ी बात है.

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि, प्रदूषण किसी एक संस्था या सरकार की कोशिशों से कंट्रोल नहीं होता। जब सभी एक साथ मिलकर प्रयास करते हैं तब प्रदूषण पर नियंत्रण होता है।' पिछले कुछ दिनों दिल्ली के पड़ोसी प्रदेशों में फसले जलाईं जा रही हैं, जिससे दिल्ली की वायु गुणवत्ता में गिरावट दर्ज की गई है. हम धुंध को कम करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएंगे. 

रविशंकर प्रसाद का बयान, कहा- राहुल गाँधी महाराष्ट्र के लोगों को धारा 370 के फायदे बताएं

कांग्रेस में वापस लौटीं आप की बागी विधायक अलका लांबा, कहा- गर्व महसूस कर रही हूं

जापान में तबाही मचाने आ रहा है हेगिबिस तूफान, जा सकती है सैकड़ों लोगों की जान