'कूड़ा फिर से कूड़ेदानी में..', नितीश कुमार के इस्तीफे पर लालू की बेटी के बिगड़े बोल
'कूड़ा फिर से कूड़ेदानी में..', नितीश कुमार के इस्तीफे पर लालू की बेटी के बिगड़े बोल
Share:

पटना: रविवार को नीतीश कुमार के बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के तुरंत बाद, पूर्व मुख्यमंत्री और राजद प्रमुख लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने कुमार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि 'कचरा अब वापस कूड़ेदान में है।' रोहिणी ने अपनी पोस्ट का हिंदी में अनुवाद करते हुए कहा, "कचरा वापस कूड़ेदान में। कचरा - बदबूदार कचरा समूह को मुबारक!" इससे पहले दिन में, कुमार के इस्तीफे से पहले, रोहिणी ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा था, "जब तक हमारी सांस है, सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी है..."

उम्मीद है कि नीतीश कुमार आज शाम 5 बजे शपथ लेंगे और अब बीजेपी के समर्थन से नई सरकार बनाने की कोशिश करेंगे. सूत्रों का कहना है कि सीट-बंटवारे की बातचीत विफल होने के कारण कुमार इंडिया गुट से नाराज थे। अपने इस्तीफे के बाद नीतीश ने कहा, 'पहले वाला गठबंधन छोड़ देंगे और नया गठबंधन बनाएंगे।' रोहिणी के पहले ट्वीट के कुछ घंटों बाद, शिव सेना (यूबीटी) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने एक्स पर लिखा, "रोहिणी आचार्य ने जो ट्वीट किया वह शायद भाजपा समर्थकों सहित पूरे देश की भावना थी। बस कह रही हूं।"

उन्होंने कहा, "सूत्रों का कहना है कि घर्षण का एक कारण अनगिनत स्विच को समझाने के लिए तिनके का सहारा ले रहा है।" हाल के दिनों में, कुमार भाजपा के साथ राजनीतिक टकराव की ओर झुक रहे थे। जेडीयू के राजनीतिक सलाहकार और प्रवक्ता केसी त्यागी ने दिल्ली में पत्रकारों को बताया कि बिहार में महागठबंधन सरकार गिरने की कगार पर है. उन्होंने कांग्रेस नेतृत्व के एक वर्ग पर बार-बार कुमार का "अपमान" करने का आरोप लगाया।

जहां कुछ राजद नेता बहुमत के आंकड़े को पार करने के लिए आवश्यक आठ विधायकों का समर्थन हासिल करने की उम्मीद में नई सरकार बनाने का दावा पेश करने के इच्छुक हैं, वहीं उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सहित अन्य इस विचार से नाखुश हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि 243-मजबूत विधानसभा में जेडी (यू) और भाजपा के पास कुल मिलाकर 122 से अधिक सदस्य हैं।

बिहार की राजनीति में फिर हुआ उलटफेर, लालू पर आरोप लगाकर नीतीश कुमार ने CM पद से दिया इस्तीफा

चप्पल से अपने चेले को पीटते हुए पाकिस्तानी गायक राहत फतह अली खान का Video वायरल, बोतल से जुड़ा है मामला

पूर्व केंद्रीय मंत्री हरमोहन धवन का निधन, कई दिनों से थे बीमार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -