पूर्व केंद्रीय मंत्री हरमोहन धवन का निधन, कई दिनों से थे बीमार
पूर्व केंद्रीय मंत्री हरमोहन धवन का निधन, कई दिनों से थे बीमार
Share:

नई दिल्ली: पूर्व केंद्रीय मंत्री और चंडीगढ़ के पूर्व सांसद हरमोहन धवन का लंबी बीमारी के बाद शनिवार शाम को मोहाली के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया, इसकी पुष्टि आप नेता प्रदीप छाबड़ा ने की। 83 वर्षीय धवन स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे थे। पूर्व कांग्रेस सांसद पवन कुमार बंसल और पूर्व भाजपा सांसद सत्यपाल जैन समेत कई नेताओं ने धवन के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए दुख जताया। बंसल ने शहर पर धवन के महान प्रभाव को स्वीकार किया, और उनके निधन से छोड़े गए महत्वपूर्ण शून्य पर प्रकाश डाला।

वरिष्ठ भाजपा नेता सत्यपाल जैन ने चंडीगढ़ के लोगों, विशेषकर समाज के हाशिए पर रहने वाले वर्गों के विकास और कल्याण की वकालत करने के लिए धवन की प्रशंसा की। जैन ने धवन को एक सामाजिक, विनम्र और अच्छे व्यवहार वाले व्यक्ति के रूप में याद किया और चंडीगढ़ के लोगों पर उनके स्थायी प्रभाव पर जोर दिया। चंडीगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लकी ने अपने शोक संदेश में धवन को एक सज्जन व्यक्ति के रूप में याद किया, जिन्होंने अपने संपर्क में आने वाले हर व्यक्ति पर सकारात्मक प्रभाव छोड़ा। क्षति को महत्वपूर्ण बताते हुए लकी ने टिप्पणी की कि चंडीगढ़ ने एक सर्वप्रिय हस्ती को खो दिया है।

1989 में चंडीगढ़ से सांसद चुने गए हरमोहन धवन ने चंद्र शेखर सरकार में नागरिक उड्डयन मंत्री के रूप में कार्य किया। अपने पूरे राजनीतिक करियर के दौरान, धवन विभिन्न राजनीतिक दलों से जुड़े रहे, जिनमें बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा), कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शामिल थे। 2018 में, वह आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हो गए, लेकिन 2019 के लोकसभा चुनावों में चंडीगढ़ सीट के लिए अपनी बोली में असफल रहे। उनकी बहुआयामी राजनीतिक यात्रा और सार्वजनिक सेवा में योगदान को उनके द्वारा सेवा करने वाले लोग याद रखेंगे।

सिद्धू की रैली से कांग्रेस में कलह, दो नेताओं को हाईकमान ने किया निलंबित

कालकाजी मंदिर में हादसा: अनुष्ठान के दौरान मंच गिरने से महिला की मौत

नीतीश कुमार जल्द करेंगे राज्यपाल से मुलाकात, आज दे सकते हैं सीएम पद से इस्तीफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -