अब टेक्सी और रिक्शा वालों को भी करवाना होगा कोरोना टेस्ट
अब टेक्सी और रिक्शा वालों को भी करवाना होगा कोरोना टेस्ट
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार लगातार कोरोना जांच का इलाका और भी बढ़ाती जा रही है. जंहा इस बातको ध्यान में रखते हुए सरकार ने यह फैसला किया है कि अब से रिक्शा, ऑटो और टैक्सी चालकों की भी कोरोना की जांच की जाएगी. इसके लिए सभी जिलों में कैंप लगाए जाने वाले है. जंहा इस बता का पता चला है कि सरकार की ओर से जारी आदेश में जानकारी दी है कि इन सभी लोगों का जनसंपर्क काफी अधिक होता है. जिसके कारण संक्रमण बढ़ने का खतरा और भी बढ़ जाता है. चालकों की कोरोना जांच के लिए एक सर्विलांस ग्रुप का गठन कर रहे है. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि ग्रुप का नेतृत्व संबंधित जिलों के जिलाधिकारी करने वाले है. कोरोना संक्रमण की जांच के लिए अलग-अलग इलाकों में कैंप का आयोजन किया जाने वाला है. कैंपों में एंटीजन टेस्ट के जरिये रिक्शा, ऑटो और टैक्सी चालकों की कोरोना का टेस्ट किया जाएगा.  स्वास्थ्य विभाग यह काम परिवहन विभाग, दिल्ली पुलिस और जिला प्रशासन के साथ मिलकर करने वाला है. सभी लोगों को चिह्नित करने की जबाबदारी जिला प्रशासन की होने वाली है. यदि जांच के दौरान किसी में संक्रमण की पुष्टि होती है. तो  उन्हें तत्काल आइसोलेट कर दिया जाएगा और संपर्क में आए लोगों का पता लगया जाएगा. 

जंहा इस बात का पता चला है कि संक्रमित के संपर्क में आए लोगों की पहचान तीन दिन के अंदर ही की जानी है तथा उन्हें 14 दिन के लिए आइसोलेट कर दिया जाएगा. जंहा इस पूरे काम का जिम्मा केवल सर्विलांस ग्रुप की होगी. इसके अलावा अन्य संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की भी पहचान अब तीन दिन के भीतर ही करना होगा.

डिस्पेंसरी और पॉलीक्लीनिक में  एंटीजन जांच शुरू: जंहा बीते शुक्रवार यानी 10 जुलाई 2020 से दिल्ली सरकार की डिस्पेंसरी और पॉलीक्लीनिक मेें एंटीजन किट से कोरोना की जांच शुरू कर दी गई है. टेस्ट कराने का समय सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक चलेगा. हल्के लक्षण वाले और संक्रमितों के संपर्क में आए लोग डॉक्टर की सलाह के बगैर भी टेस्ट करवा पाएंगे.

Realme 6i स्मार्टफोन की लॉन्च डेट आई सामने, इस दिन भारतीय मार्केट में देगा दस्तक

बिहार-झारखंड के यात्रियों के लिए बड़ी खबर, 13 जुलाई से नहीं चलेगी ये ट्रेनें

असम राइफल्स और अरुणाचल प्रदेश पुलिस की जॉइंट टीम ने उतारा 6 उग्रवादियों को मौत के घाट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -