सीमा पार से पाकिस्तान रच रहा साजिश, कश्मीर में फिर हो सकता है आतंकी हमला
सीमा पार से पाकिस्तान रच रहा साजिश, कश्मीर में फिर हो सकता है आतंकी हमला
Share:

जम्मू: भारत ओर पाकिस्तान के युद्ध में हर बार पाकिस्तान ने मुँह की खाई है पर इन सब के बाद पाकिस्तान है की बाज़ आने का नाम नहीं लेता है. बता दे, की कश्मीर में सुरक्षाबलों को आतंकियों के विरुद्ध मिल रही सफलता से बौखलाया पाकिस्तान नौशेरा सेक्टर में आतंकियों की घुसपैठ के साथ बैट हमले की साजिश भी रच रहा है. ओर यही वजह है, कि इस सेक्टर में निरंतर संघर्षविराम का उल्लंघन किया जा रहा है. 

कुछ सूत्रों के मुताबिक, जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तैयबा और पाकिस्तानी सेना के कमांडोज से तैयार बैट (बॉर्डर एक्शन टीम) एलओसी पर घात लगाकर तैयार बैठे है. वही सुरक्षा एजेंसियों के पास इस बात के पुख्ता सबूत हैं, कि बैट दस्ता राजोरी-पुंछ में नियंत्रण रेखा पर हमला करने की तैयारी में लगा हुआ है. इसके लिए वह मौसम अपने अनुसार होने का इंतजार कर रहा है. वही खराब मौसम की आड़ में बैट दस्ता हमला कर सकता है. अभी हाल ही बैट दस्ते ने एक जुलाई को राजोरी के केरी सेक्टर में घुसपैठ का भी प्रयास किया था.

बता दे, की इसमें एक घुसपैठिया भारतीय सीमा  के 400 मीटर तक घुसा आया था और इस दौरान वह मारा गया. इससे पहले 26 जून को कलाल सेक्टर में भी एक प्रयास किया गया था. जिसे सेना ने नाकायाब कर दिया था. पुंछ शहर में जनवरी महीने में प्रयास किया गया था. सैन्य सूत्रों के मुताबिक, पुंछ जिले की अपेक्षा में नौशेरा सेक्टर घुसपैठ के लिए थोड़ा सरल है. इस इलाके से घुसपैठ के बाद आतंकियों के लिए कई स्थानों पर पहुंचने के विकल्प हैं. ये आतंकियों का पुराना रूट है. 1990 में आतंकियों ने इस रूट का इस्तेमाल किया था. अब देखना ये है, की पाकिस्तान की ये साजिश कामयाब होती है या नहीं होती है.

विश्व युवा कौशल दिवस 2020 : दो साल बाद ये होंगी भारत के युवाओं की स्थिति, जानिए इसका अहम उद्देश्य ?

अमृतसर में कोरोना का संक्रमण हुआ तेज, संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 1136

लगभग 19 घंटे तक बंद रहा बदरीनाथ हाईवे, यात्री कर रहे मार्ग खुलने का इंतज़ार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -