लगभग 19 घंटे तक बंद रहा बदरीनाथ हाईवे, यात्री कर रहे मार्ग खुलने का इंतज़ार
लगभग 19 घंटे तक बंद रहा बदरीनाथ हाईवे, यात्री कर रहे मार्ग खुलने का इंतज़ार
Share:

बदरीनाथ: कोरोना महामारी के चलते कई चीज़ो पर प्रतिबन्ध है. वही इस साल कई तीर्थ स्थल पर भी किसी तरह की कोई उमंग नहीं है. वही इस बीच मंगलवार दोपहर तीन बजे पीपलकोटी के भनेरपाणी में मलबा आने से अवरुद्ध उतपन्न हो गया बदरीनाथ हाईवे बुधवार की सुबह तक नहीं खुल पाया. बदरीनाथ हाईवे लगभग 19 घंटे से बंद पड़ा है. नेशनल हाईवे की जेसीबी मशीने रास्ता खोलने में लगी हैं. 

आपको बता दे, की चारधाम यात्रा 2020, 13 दिन जारी किए गए 10 हजार ई-पास, और इस वर्ष अभी तक 6,224 यात्री पहुंचे चार धाम. वही कल से रास्ता बंद होने की वजह से यात्री बहुत परेशान हैं. उनका यात्रा शेड्यूल बिगड़ गया है. यात्री और स्थानीय लोग रास्ता खुलने का इंतजार कर रहे हैं. वही पीपलकोटी के पास मलबा आने से मंगलवार दोपहर पश्चात् लगभग तीन बजे बदरीनाथ हाईवे बंद हो गया था. एनएच की तीन जेसीबी मलबा हटाने में लगी हैं, लेकिन पहाड़ी से लगातार पत्थर गिरने के कारण हाईवे खोलने में और अधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

वही दो दिनों से शहर में वर्षा न होने के कारण से हाईवे पर यातायात में किसी प्रकार की रुकावट नहीं थी, लेकिन मंगलवार को चटख धूप होने के बावजूद पीपलकोटी से आगे बदरीनाथ की ओर चाड़ातोक में भारी मात्रा में मलबा और बोल्डर सड़क पर आ गिरे. दोनों ओर से वाहनों की लंबी कतार लग गई है. यदि सब कुछ ठीक रहा तो अगले दो सालो में कलक्ट्रेट व विकास भवन रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड और ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे से जुड़ जाएंगे. इसके लिए छह किमी लंबे बाईपास का निर्माण किया जाएगा, जिसकी कवायद राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण खंड, लोनिवि ने शुरू कर दी है. परन्तु फिलहाल स्थिति ठीक होने का इंतजार है. 

कोरोना का तांडव जारी, 3 दिनों में 9 लाख के पार निकला वायरस का संक्रमण

जानिए कुल कितना पैसा है अंबानी के पास, अब बने दुनिया के छठे सबसे अमीर आदमी

भारत की सबसे बड़ी बैंक देगी 'वर्क फ्रॉम होम' की फैलिटी, 1,000 करोड़ रु का होगा लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -