मध्य प्रदेश के 2400 मजदूर गुजरात से लौटे, जांच के बाद भेजे जाएंगे गांव
मध्य प्रदेश के 2400 मजदूर गुजरात से लौटे, जांच के बाद भेजे जाएंगे गांव
Share:

कोरोना की रोकथाम के लिए लॉकडाउन की अवधी को बढ़ाया गया है. वहीं इसी बीच जो जहां था वो वहीं फंसे रह गया है. जारी लॉकडाउन के बीच दूसरे राज्‍यों में फंसे प्रवासी मजदूर अपने घर वापस लौटने के लिए जूझ रहे हैं. उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार के बाद अब मध्‍य प्रदेश सरकार ने भी राज्‍य के मजदूरों के लिए बड़ा कदम उठाया है. मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को बताया कि एमपी के अलग अलग जिलों में फंसे मजदूरों को उनके गांव भेजा जाएगा. इसके लिए वाहनों की व्‍यवस्‍था की गई है. घर भेजने से पहले सबकी जांच की जाएगी.

बता दें की शिवराज सिंह चौहान ने इसके अलावा दूसरे राज्‍यों में फंसे मध्‍य प्रदेश के मजदूरों के बारे में भी जानकारी दी है. उन्‍होंने बताया कि एमपी सरकार राजस्‍थान से भी मजदूरों को वापस ला रही है, वहीं गुजरात से 98 बसों से 2400 मजदूर रवाना हो चुके हैं. हालांकि मुख्‍यमंत्री ने दोहराया है कि मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए लॉकडाउन के सभी दिशा निर्देशों का पालन किया जाएगा. मध्‍य प्रदेश की सीमा में पहुंचने वाले प्रवासी मजदूरों की सभी आवश्‍यक जांच की जाएगी. इसके बाद ही उनके घर भेजा जाएगा.

इधर, शनिवार देर रात गुजरात से लौट रहे 2400 मजदूर एमपी के झाबुला जिले में पहुंचे, जहां सबकी थर्मल स्‍क्रीनिंग की गई है. पूरी जांच के बाद इन मजदूरों को इनके गांव पहुंचाया जाएगा. जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले उत्‍तर प्रदेश सरकार दूसरे राज्‍यों में फंसे अपने मजदूरों को वापस लाने की घोषणा कर चुकी है. केवल उन्‍हीं मजदूरों को वापस लाया जाएगा जिन्‍होंने दूसरे राज्‍यों में 14 दिनों की क्‍वारंटीन अवधि पूरी कर ली हो.

इंदौर में लक्ज़री कार से घूमने निकला युवक, पुलिस ने सड़क पर लगवाई उठक-बैठक

जल्द हिमाचल प्रदेश में फिर शुरू होगी बस सुविधा, निगम को है अनमति का इंतज़ार

रायसेन के युवक की कोरोना से हुई मौत, आज से शहर में फिर लगा कर्फ्यू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -