रायसेन के युवक की कोरोना से हुई मौत, आज से शहर में फिर लगा कर्फ्यू
रायसेन के युवक की कोरोना से हुई मौत, आज से शहर में फिर लगा कर्फ्यू
Share:

मध्य प्रदेश के कई जिलों में कोरोना का आतंक तेजी से बढ़ता जा रहा है. वहीं, रायसेन शहर में आज से आगामी आदेश तक फिर से कर्फ्यू लगा दिया गया है. उधर भोपाल के हमीदिया अस्पताल में भर्ती रायसेन के युवक सुमित अग्रवाल की मौत हो गई. उनकी पत्नी को कोरोना संदिग्ध मानकर चिरायु अस्पताल में भर्ती किया गया है. युवक का अंतिम संस्कार भोपाल में ही होगा. रायसेन के अग्रवाल परिवार में इसके पहले 24 अप्रैल केा बड़े बेटे की मौत हो चुकी है, पत्नी ने भोपाल में उन्हें मुखाग्नि दी थी. वृद्ध माता पिता रायसेन के अस्पताल में आइसोलेट है. परिवार में 4 बच्चों में सबसे छोटी नवजात 12 दिन की, तीन भाइयों में सबसे छोटे विनीत की पत्नी की 12 दिन पहले ही डिलेवरी हुई है.

बता दें की रायसेन जिले में अभी तक नोवेल कोरोना वायरस कोविड-19 संक्रमण के कुल 26 पॉजीटिव मरीज पाए गए हैं. कोविड केयर सेंटर रायसेन में 17 मरीजों को रखा गया है. नगर के कंटेनमेंट एरिया वार्डो तथा औबेदुल्लागंज विकासखंड के कंटेनमेंट एरिया ग्राम मकोड़िया में संपूर्ण लॉकडाउन लागू किया गया है. जिला चिकित्सालय से 25 अप्रैल को 37 संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांच के लिए एम्स भोपाल भेजे गए हैं. जिले में अभी तक 27370 लोगों की मेडिकल स्क्रीनिंग की गई है तथा 17601 लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है. जिले में सर्दी-खांसी के कुल मरीजों की संख्या 10615 है. इनमें 59 लोगों को हॉस्पिटल आइसोलेशन में रखा गया है. जिले से अभी तक कुल 609 संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं. जिले के 25 तथा जिले से बाहर एक मरीज की रिपोर्ट पॉजीटिव है.

वहीं, इसी प्रकार 282 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव है तथा 293 सैंपल की रिपोर्ट प्रतीक्षित है. जिले के विभिन्न संस्थागत क्वारंटाइन सेंटर में 254 संदिग्ध व्यक्तियों को रखा गया है. एसडीएम मिशा सिंह ने जानकारी दी कि रैपिड रिस्पांस टीमों द्वारा बाहर से आए 12 लोगों का ग्रामों में जाकर स्वास्थ्य परीक्षण किया गया.

कोरोना की मजबूत निगरानी करने के लिए यहां स्थापित हुई मोबाइल टेस्ट लैब

लॉकडाउन: सरहद और रास्ते सील, अब यमुना में तैरकर यूपी पहुंच रहे मजदूर

17 मजदूर साइकिल से निकले घर की ओर, करना होगा हजारों किलोमीटर का सफर तय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -