जल्द हिमाचल प्रदेश में फिर शुरू होगी बस सुविधा, निगम को है अनमति का इंतज़ार

शिमला: बीते कई दिनों से कोरोना जैसी महामारी से बचाव करने के लिए जंहा देश की सरकार ने लॉक डाउन जैसे नियम जारी किये थे उसके बाद अब हिमाचल में परिवहन सेवाएं शुरू करने के लिए निगम अपनी तैयारियां पूरी कर चुका है. लेकिन परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर ने निगम प्रबंधन को निर्देश दिए हैं कि वह चालकों और परिचालकों के साथ बराबर संपर्क में रहे ताकि, लॉकडाउन बहाल होने की स्थिति में बसों की आवाजाही शुरू की जा सके. कोरोना वायरस के चलते चालक और परिचालक फिलहाल अपने अपने घरों में ही है. 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर स्वयं यह सारी व्यवस्था देख रहे हैं. जंहा हिमाचल में जैसे-जैसे कोरोना पॉजिटिव निगेटिव हो रहे हैं. इसी को देखते हुए धीरे-धीरे सुविधाएं बहाल की जा रही हैं. परिवहन निगम का मानना है कि एक बारी में सेवाएं बहाल नहीं की जा सकती हैं. परिवहन निगम के डिपो से क्षेत्रों के लिए दो से तीन बसें चलाई जा सकती हैं. आरटीओ को मास्क और सैनिटाइजर भेज दिए गए हैं. सरकारी और प्राइवेट 6600 बसों चलने के लिए तैयार हैं.

तैयारी रखने के निर्देश दिए: वहीं इस बात का  पता चला है कि परिवहन निगम और विभाग को अपनी तैयारी रखने के निर्देश दिए गए हैं. लॉकडाउन बहाल होने की स्थिति में सेवाएं शुरू की जानी है. 

लॉकडाउन: सरहद और रास्ते सील, अब यमुना में तैरकर यूपी पहुंच रहे मजदूर

इंदौर में लगी सीबी-नैट मशीन, अब तेजी से होंगे कोरोना टेस्ट

आधी रात को थाने में पहुंच कर भाजपा नेता ने किया हंगामा, सामाजिक दूरी का नहीं किया पालन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -