'जम्मू कश्मीर में 370 की बहाली संभव नहीं..', आज़ाद के बयान पर महबूबा मुफ्ती ने दिया रिएक्शन
'जम्मू कश्मीर में 370 की बहाली संभव नहीं..', आज़ाद के बयान पर महबूबा मुफ्ती ने दिया रिएक्शन
Share:

श्रीनगर: कांग्रेस से अलग होकर वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने अगले 10 दिनों में नई पार्टी बनाने की घोषणा कर दी है। इस बीच उन्होंने जम्मू कश्मीर के बारामूला में एक रैली में यह भी कहा था कि कोई भी अनुच्छेद 370 को बहाल नहीं कर सकता। उन्होंने कहा था कि इस मुद्दे पर लोगों को भ्रमित नहीं किया जाना चाहिए। ऐसे में अब उनके इस बयान पर PDP सुप्रीमो और जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। 

महबूबा मुफ़्ती ने कहा है कि यह गुलाम नबी आजाद की निजी राय है। पूर्व सीएम प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने इस मामले पर कहा कि, ‘यह गुलाम नबी आजाद की व्यक्तिगत राय है। कांग्रेस ने अंग्रेजों के विरुद्ध आवाज उठाई थी और उन्हें रोक दिया था। उसी प्रकार से जम्मू कश्मीर में भी कई ऐसी आवाजें हैं, जो मानते हैं कि अनुच्छेद 370 फिर से बहाल हो सकता है और ये मामला सुलझ सकता है। गौरतलब है कि गुलाम नबी आजाद ने कहा था कि कोई भी जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 को बहाल नहीं कर सकता है। ऐसा केवल संसद में दो तिहाई बहुमत से ही संभव है।

इसके साथ ही आज़ाद ने लोगों को इस केस को लेकर गुमराह ना करने का अनुरोध किया था। उन्होंने कहा था कि वह लोगों को गुमराह नहीं करने देंगे। बता दें कि आजाद ने गत माह कांग्रेस छोड़ने के बाद कश्मीर घाटी में अपनी पहली रैली में कहा था कि, आजाद जानता है कि क्या किया जा सकता है और क्या नहीं। मैं या कांग्रेस पार्टी या तीन क्षेत्रीय दल आपको आर्टिकल 370 वापस नहीं दिला सकते, न ही बंगाल सीएम ममता बनर्जी, या द्रमुक या शरद पवार।

बिहार में वापस लौटा 'लालटेन युग' ! अँधेरे में विकास की बातें करते रहे नितीश कुमार के 3 मंत्री

ब्रम्हलीन शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद जी सरस्वती के अंतिम दर्शन करने पहुंचे मुख्यमंत्री

बंगाल: भाजपा के विरोध प्रदर्शन पर देसी बमों से हमला, TMC पर लगा आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -