मान्यता नियमों के विरोध में, आज इंदौर जिले के निजी स्कूल रहेंगे बंद
मान्यता नियमों के विरोध में, आज इंदौर जिले के निजी स्कूल रहेंगे बंद
Share:

इंदौर : मध्य प्रदेश के एमपी बोर्ड से सम्बद्ध इंदौर जिले के सभी निजी स्कूल सरकार द्वारा मान्यता से संबंधित नियमों के विरोध में अपनी आठ सूत्री मांगों को लेकर आज बंद रहेंगे.मध्यप्रदेश प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन का कहना है कि सरकार के नए नियमों में कई विसंगतियां हैं. एसोसिएशन वाले कृष्णपुरा छत्री पर धरना भी देंगे.

गौरतलब है कि कुछ दिनों पूर्व सरकार ने निजी स्कूलों को खोलने की मान्यता देने से पहले संबंधित स्कूल के लिए एक एकड़ ज़मीन की अनिवार्यता का नियम लागू किया था.जिसका निजी स्कूल संगठन विरोध कर रहा है. बता दें कि राज्य में कई ऐसे निजी स्कूल संचालित हो रहे हैं, जहाँ विद्यार्थियों के लिए न तो बैठने की पर्याप्त व्यवस्था है और न ही खेलने के लिए मैदान है. इस समस्या के समाधान के लिए ही सरकार ने नई खुलने वाली स्कूलों की मान्यता में एक एकड़ ज़मीन को अनिवार्य किया .

जबकि उधर दूसरी ओर मध्यप्रदेश प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की इंदौर इकाई के पदाधिकारियों के अनुसार नए नियमों में कई विसंगतियां हैं. सरकार एक एकड़ जमीन के नियम को वापस लेने की बात कह रही है, लेकिन कोई अधिसूचना जारी नहीं हुई है. इसलिए संगठन ने अपनी आठ सूत्री मांगों को लेकर स्कूल बंद रखने का निर्णय लिया है विरोध के तहत सुबह 10 से 3 बजे तक कृष्णपुरा छत्री पर धरना भी दिया जाएगा.

यह भी देखें

फेस्टिवल ऑफ एजूकेशन प्रोग्रम के दौरान होगा जयपुर शिक्षा पर विचार

सामान्य ज्ञान के प्रश्नोत्तर जिसके बारे में सभी को होना चाहिए ज्ञान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -