फेस्टिवल ऑफ एजूकेशन प्रोग्रम के दौरान होगा जयपुर शिक्षा पर विचार
फेस्टिवल ऑफ एजूकेशन प्रोग्रम के दौरान होगा जयपुर शिक्षा पर विचार
Share:

राजस्थान : 5 और 6 अगस्त को जयपुर में ‘फेस्टिवल ऑफ एजूकेशन’ का प्रोग्राम होने जा रहा है. इस बात की जानकरी खुद शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी ने दी है, और बताया है कि देश-विदेश के नामचीन शिक्षाविद्, विषय विशेषज्ञ और विद्वान इसका हिस्सा होंगे.

देवनानी ने मीडिया से कहा कि, दो दिवसीय आयोजन में शिक्षा क्षेत्र में हो रहे प्रयास, नवाचार, वैश्विक सरोकारों से जुड़े विभिन्न सत्र आयोजित होंगे जिनमें वैश्विक स्तर पर शिक्षा क्षेत्र में हो रहे परिवर्तन, शिक्षा से जुड़ी जो पुरानी परम्पराएं चली आ रही हैं, उनमें कैसे और किस तरह से परिवर्तन लाया जा सकता है उस पर विचार किया जाएगा.

वही उसके बाद उन्होंने यह भी कहा कि, प्रोग्राम के दौरान सरकारी विद्यालयों को कैसे वैश्विक गुणवत्ता के स्तर तक लाया जा सकता है, शिक्षा के सार्वजनीकरण, कम्प्यूटर शिक्षा, शिक्षा के साथ विद्यार्थियों में कौशल विकास आदि विषयों पर भी चर्चा की जाएगी.

‘फेस्टिवल ऑफ एजूकेशन’ के दौरान राज्य के 10 शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा. शिक्षा मंत्री ने बताया कि आयोजन का उद्देश्य यही है कि राजस्थान के शैक्षिक नवाचार और किए गए विशेष कार्यों की वैश्विक स्तर पर गूंज हो.
 

ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने 10वीं वालो के लिए निकाली भर्ती

CAT 2017 का जारी हुआ नोटिफिकेशन

तर्क शक्ति के कन्फूजिंग प्रश्न

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -