अगर Reliance Jio Fiber का कनेक्शन लेने का है प्लान, ये है पूरी डिटेल्स
अगर Reliance Jio Fiber का कनेक्शन लेने का है प्लान, ये है पूरी डिटेल्स
Share:

आज यानी 5 सितंबर को Reliance Jio Fiber Commercial Roll Out होने वाला है. आज इसके प्लान्स के बारे में आधिकारिक तौर पर घोषणा की जाएगी. पिछले महीने आयोजित हुए Reliance AGM में कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने इसके प्लान के बारे में बताते हुए कहा कि, Reliance Jio Fiber के प्लान्स Rs 700 प्रति महीने से शुरू होकर Rs 10,000 प्रति महीने के बीच होगा. Reliance Jio Fiber हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड प्लान के साथ यूजर्स को फ्री सेट-टॉप बाक्स ऑफर किया जाएगा. Reliance AGM में Welcome Offer के साथ यूजर्स को Free Set Top Box, Smart HD TV जैसे ऑफर्स की घोषणा की गई थी. हालांकि, ये ऑफर किस प्लान के तहत दिया जाएगा, इसके बारे में आज आधिकारिक तौर पर घोषणा की जाएगी. आइए जानते है पूरी जानकरी विस्तार से 

भारत में Infinix Hot 8 स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानिए कितनी है बैटरी क्षमता

कंपनी अपने Reliance Jio Fiber प्लान का कनेक्शन लेने वाले यूजर्स को 100 Mbps से लेकर 1 Gbps तक की स्पीड में इंटरनेस सर्विस मुहैया कराई जाएगी. यही नहीं, आपका घर हो या ऑफिस, Smart Home और Smart Office में बदल जाएगा.Reliance Jio Fiber के साथ ब्रॉडबैंड कनेक्शन, लैंडलाइन सर्विस, पोस्टपेड कनेक्शन, DTH सर्विस, Smart Home Solutions जैसी सुविधाएं ऑफर की जाएंगी. इस सर्विस को देश के 1,600 शहरों में उपलब्ध कराया जाएगा. अगर आप भी Reliance Jio Fiber का कनेक्शन लेना चाहते हैं तो आपको कुछ बातों के बारे में जान लेना चाहिए.

गूगल के इस स्मार्टफोन के लिए Android 10 हुआ जारी, ये है पूरी डिटेल्स

कंपनी ने Reliance Jio Fiber की सुविधा देश के 1,600 शहरों या कस्बों में पहुंचाने का लक्ष्य रखा है. Reliance Jio Fiber की सर्विस फिलहाल ट्रायल के तौर पर दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, जयपुर, हैदराबाद, सूरत, वड़ोदरा, चेन्नई, नोएडा, गाजियाबाद, भुवनेश्वर, वाराणसी, प्रयागराज, बेंगलुरु, आगरा, मेरठ, विशाखापत्तनम, लखनऊ, जमशेदपुर, हरिद्वार, गया, पटना और पोर्ट ब्लेयर में उपलब्ध है. कंपनी Commercial Roll Out के साथ इस हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड सर्विक को देश के अन्य शहरों में जल्द पहुंचाएगी.Reliance Jio Fiber के लिए रजिस्ट्रेशन (Registration) प्रक्रिया काफी आसान है.आप Jio Fiber का कनेक्शन लेने के लिए कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. अगर आप Jio Prepaid या Postpaid यूजर हैं तो आप अपने स्मार्टफोन में My Jio ऐप के जरिए भी Jio Fiber के लिए Registration कर सकते हैं.

Xiaomi का ये वाइट कलर वेरिएंट है शानदार, आज से शुरू होगी सेल

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Reliance Jio Fiber के लिए रजिस्टर करते ही Jio की तकनीकी टीम आपसे कॉन्टैक्ट करेगी और इसके बाद आपके घर पर आकर इंस्टॉलेशन की प्रक्रिया को पूरी कर ली जाएगी. हालांकि, जिन शहरों में यह सर्विस अभी उपलब्ध नहीं है वहां आपको तब ही कॉल किया जाएगा, जब Reliance Jio Fiber की लाइन बिछा ली जाएगी। इंस्टॉलेशन प्रक्रिया पूरा होने के महज 2 घंटे के अंदर ही Jio Fiber का कनेक्शन चालू कर दिया जाएगा.Reliance Jio Fiber के लिए नि:शुल्क (Free) इंस्टॉलेशन चार्ज की व्यवस्था की गई है. हालांकि, रजिस्ट्रेशन कराने के लिए कम से कम Rs 2,500 का भुगतान करना होगा, जो कि सिक्युरिटी मनी के तौर पर होगा, जिसे बाद में वापस कर दिया जाएगा.Reliance Jio Fiber के प्लान के बारे में आज आधिकारिक घोषणा की जाएगी. Welcome Offer के तहत यूजर्स को फ्री में सेट-टॉप बॉक्स और स्मार्ट टीवी ऑफर किया जा सकता है. यही नहीं, 2 महीने के लिए फ्री इंटरनेट सेवा का भी लाभ दिया जा सकता है.

Gionee ने इस स्मार्टफोन के साथ भारतीय बाजार में की एंट्री, ये होगी खासियत

आज Reliance Jio Fiber होगा रोल आउट, जानिए क्या मिलेगा फ्री

Google Pixel 4 को लेकर लीक आई सामने, मिल सकते है ये खास फीचर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -