गूगल के इस स्मार्टफोन के लिए Android 10 हुआ जारी, ये है पूरी डिटेल्स
गूगल के इस स्मार्टफोन के लिए Android 10 हुआ जारी, ये है पूरी डिटेल्स
Share:

मंगलवार को गूगल पिक्सल फोन के लिए आधिकारिक तौर पर एंड्रॉइड 10 जारी कर दिया गया. गूगल का दावा है कि इस साल एंड्रॉइड 10 पर उपकरणों को लॉन्च करने या अपग्रेड करने के लिए वह कई पार्टनरों के साथ काम कर रहा है. उम्मीद भी की जा रही थी कि एंड्रॉय़ड का यह संस्करण पहले की तुलना में अब तेजी से आएगा. आइए आगे जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Huawei Mate 30 स्मार्टफोन इस दिन ग्राहकों के बीच होगा पेश

अपने बयान में हाल ही में गूगल ने कहा था कि एंड्रॉयड के 10वें वर्जन का नाम एंड्रॉयड Q नहीं, बल्कि एंड्रॉयड 10 होगा. दरअसल गूगल ने एंड्रॉयड वर्जन के नाम मिठाइयों पर रखने की 10 साल पुरानी परंपरा को तोड़ते हुए एंड्रॉयड का नाम अब मिठाइयों पर ना रखने का फैसला लिया है. गूगल का कहना है मिठाइयों के नाम पर एंड्रॉयड वर्जन का नाम रखने से कई देशों के लिए कंफ्यूज हो जाते थे. इसलिए अब एंड्रॉयड वर्जन का नाम संख्या पर रखा जाएगा.

Samsung Galaxy A90 5G स्मार्टफोन जबरदस्त फीचर से है लैस, जानिए कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दे​ कि एंड्रॉयड की प्राइवेसी को लेकर हमेशा से बवाल होता रहा है, लेकिन एंड्रॉयड 10 को लेकर उम्मीद है कि कम-से-कम यूजर्स की प्राइवेसी को दुरूस्त किया जाएगा. एंड्रॉयड 10 के साथ प्राइवेसी पर बेहतर कंट्रोल के लिए नया एप परमिशन दिया जाएगा, ताकि आप यह तय कर सकें कि कौन-सा एप आपके फोन में क्या-क्या एक्सेस कर रहा है. प्राइवेसी के लिए एंड्रॉयड 10 में एप रनटाइम परमिशन, बैकग्राउंड एप रनिंग और लोकेशन पर कंट्रोल मिलेगा. एंड्रॉयड 10 में लोकेशन को एक्सेस को लॉक करने का विकल्प यूजर्स को मिलने वाला है.

Vodafone में लॉन्च किया ये खास प्लेटफॉर्म, जानिए क्या मिलेगी सुविधा

Xiaomi MIUI 11, Mi MIX 4 स्मार्टफोन का ग्राहकों को है बेसब्री से इंतजार, इस दिन बन सकता है बाजार की रौनक

आईआईटी की तकनीक से दौड़ेगी अहमदाबाद-मुंबई बुलेट ट्रेन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -