भारत की सबसे बड़ी कंपनी की आज 43वीं AGM, कई बड़े ऐलान कर सकते हैं अंबानी

Jul 15 2020 09:53 AM
भारत की सबसे बड़ी कंपनी की आज 43वीं AGM, कई बड़े ऐलान कर सकते हैं अंबानी

मार्केट कैप को ध्यान में रखते हुए भारत की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्री की आज 43वीं AGM यानी कि ऐनुअल जनरल मीटिंग होने वाली है। सभी को उम्मीद है कि इस मीटिंग में कई बड़े एलान हो सकते हैं। कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए रिलायंस इंडस्ट्री की मीटिंग तकनीकी का सहारा लेते हुए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संपन्न होगी। ऐसी उम्मीद भी जताई जा रही है कि रिलायंस की इस 43वीं ऐनुअल जनरल मीटिंग में 500 अलग-अलग स्थानों से लगभग 1 लाख के करीब शेयर होल्डर शिरकत कर सकते हैं। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, Reliance Jio डील एवं कंपनी के वक्त से पहले कर्ज मुक्त होने के संबंध में भी आज की मीटिंग में अहम चर्चा हो सकती है। साथ ही कंपनी O-to-C बिजनेस प्लान के बारे में भी बात कर सकती है। उम्मीद है कि मुकेश अंबानी की कंपनी अपनी नई तकनीकों का भी एलान कर सकती है। जानकारों की माने तो रिलायंस कोरोना काल में आए बदलाव को देखते हुए अपनी कारोबारी रणनीतियों और संपत्तियों के मौद्रिकरण के बारे में भी बता सकती है।  

आपको जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले कंपनी की पिछली एजीएम 12 अगस्त, 2019 को हुई थी। जहां कंपनी ने अपनी 42वीं एजीएम में बड़ा एलान करते हुए कहा था कि टेक्नॉलजी कारोबार और ऑयल से केमिकल कारोबार में हिस्सेदारी बिक्री के जरिए मार्च, 2021 तक पूरी तरह कर्जमुक्त बनने की योजना है। 

 

जवाहर लाल नेहरू भी थे 'किंगमेकर' के कायल, 3 बार बने थे तमिलनाडु के मुख्यमंत्री

ब्राज़ील में कोरोना ने ढाया कहर, 24 घंटे में इतने हुए केस

छत्तीसगढ़ में टूटा कोरोना का कहर, सामने आए फिर नए केस